S M L

Appeal : ब्लू व्हेल जैसे खतरनाक गेम्स से अपने बच्चों को बचाएं - कीर्ति कुल्हारी

कुछ ही दिन पहले अंधेरी के एक छात्र ने ब्लू व्हेल गेम खेलते हुए आत्महत्या कर ली थी

Updated On: Aug 05, 2017 08:55 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
Appeal : ब्लू व्हेल जैसे खतरनाक गेम्स से अपने बच्चों को बचाएं - कीर्ति कुल्हारी

एक्ट्रेस कीर्ति कुल्हारी का कहना है कि गेम्स खेलना मजेदार है, लेकिन अगर ये आपका जीवन खतरे में डालते हैं तो इससे दूर रहें. उन्होंने यह संदेश 'द ब्लू ब्हेल' इंटरनेट गेम के प्रभाव में आकर कथित खुदकुशी कर लेने के बाद दिया.

कीर्ति ने एक वीडियो में कहा, "यह वीडियो सभी बच्चों के साथ है. मैंने हाल में अखबार में इस बारे में पढ़ा. यह चौंका देने वाला खतरनाक ऑनलाइन गेम है. मैं सोशल मीडिया पर इस तरह के प्रलोभन से दूर रहने का आग्रह करता हूं."

मुंबई: क्या ब्लू व्हेल गेम ने किया बच्चे को सुसाइड करने पर मजबूर?

उन्होंने कहा, "कृपया उन विकल्पों को समझदारी और परिपक्वता से चुनें, जो आपके पास है. गेम्स खेलना मजेदार और आनंददायक है, लेकिन यह आपको या आपके आसपास किसी को भी जोखिम में डालता है. इसे जानना सही है, लेकिन अमल करना गलत."

indu sarkar

'इंदु सरकार' की एक्ट्रेस ने कहा, "मुझ पर विश्वास करो. जीवन आपको पर्याप्त अवसर देगा, इसलिए इसे स्टूपिड खेलों के लिए बर्बाद न करें."

बता दें कि 30 जुलाई को शहर के अंधेरी ईस्ट की शेर-ए-पंजाब कलोनी में एक 14 साल के मनप्रीत सिंह साहनी ने 5 मंजिला इमारत से कूदकर जान दे दी. आशंका जताई जा रही है कि उसने ब्लू व्हेल मोबाइल गेम का टास्क पूरा करने के लिए यह कदम उठाया.

उसने नौवीं कक्षा में पढ़ रहे छात्र अपने दोस्त को संदेश भेजा था, "मैं बिल्डिंग से कूद रहा हूं." इससे पहले कि कोई बचा पाता, बच्चे ने कूदकर जान दे दी. इस खेल में 50 दिन अलग-अलग टास्क मिलते हैं. रोज टास्क पूरा होने के बाद अपने हाथ पर निशान बनाना पड़ता है, जो 50 दिन में पूरा होकर व्हेल का आकार बन जाता है और टास्क पूरा करने वाले को अंत में खुदकुशी करनी पड़ती है. वहीं उसके दोस्त ने दावा किया कि वह 50 दिनों से यह खेल रहा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi