S M L

Revealed : शाहरुख के दोस्त और फिल्म निर्माता करीम मोरानी को क्यों करना पड़ा पुलिस के सामने आत्मसमर्पण ?

रेप मामले में करीम मोरानी ने पुलिस के सामने आत्मसमपर्ण किया है

Updated On: Sep 23, 2017 01:35 PM IST

Rajni Ashish

0
Revealed : शाहरुख के दोस्त और फिल्म निर्माता करीम मोरानी को क्यों करना पड़ा पुलिस के सामने आत्मसमर्पण ?

शाहरुख खान के दोस्त और उनकी कई बड़ी फिल्मों के निर्माता रहे करीम मोरानी ने रेप मामले में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है. मोरानी ने तेलंगाना के हैदराबाद स्थित रचाकोंडा पुलिस के सामने आत्मसमपर्ण किया.इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मोरानी की जमानत याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद उन्हें आत्मसमर्पण करना पड़ा. पुलिस ने शनिवार को बताया कि उन्होंने आधी रात के समय शहर के बाहरी इलाके में स्थित हयातनगर पुलिस थाने में आत्मसमर्पण किया. करीम मोरानी को शनिवार को अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा.

क्या है मामला ?

540087-moraninu1484742400749x421.jpeg

मोरानी पर दिल्ली की एक महिला के साथ दुष्कर्म का आरोप है. अभिनेत्री बनने की चाह रखने वाली इस 25 वर्षीया महिला ने मोरानी पर उनकी निजी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की धमकी देकर कई बार रेप करने का आरोप लगाया है.

पुलिस ने मोरानी पर जनवरी में दुष्कर्म, बंदीकरण, आपराधिक धमकी और धोखाधड़ी के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया था. सर्वोच्च न्यायालय ने मोरानी की जमानत खारिज करने के हैदराबाद उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देती याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी थी.

उच्च न्यायालय ने पांच सितंबर को मोरानी की जमानत खारिज करने के सत्र न्यायालय के फैसले को बरकरार रखा था।

करीम मोरानी शाहरुख खान के किरीबी बताये जाते हैं. उन्होंने शाहरुख खान की 'रा-वन' और 'चेन्नई एक्सप्रेस' जैसी फिल्मों को निर्माण किया है. मोरानी के ऊपर 417 (धोखाधड़ी), 376 (बलात्कार), 342 (जबरदस्ती कैद रखना), 506 (धमकी) जैसी धाराएं लगाई गई हैं.

इंडिया टुडे को दिए अपने इंटरव्यू में पीड़िता ने बताया था की मोरानी ने उन्हें काम के सिलिसले में सबसे पहले जुलाई, 2015 में बुलाया था और मुंबई में रेप किया था. उन्होंने बताया की इस बात का जिक्र मैंने कभी किसी से नहीं किया और मुझे नहीं पता था कि मेरे साथ क्या हो रहा है. जब मैंने उनके परिवार से बात की तो उन्होंने नजरअंदाज किया. जिसके बाद मैंने अपनी इस लड़ाई को लड़ने के बारे में सोचा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi