S M L

फेमिनिज्म स्टेटमेंट को लेकर ट्रोल हुईं करीना, बदले में दिया ये जवाब

करीना कपूर का मानना है कि वो खुद भी कुछ हद तक फेमिनिस्ट हैं लेकिन उनके लिए इसके अपने अलग मायने हैं

Updated On: Jun 05, 2018 05:43 PM IST

Akash Jaiswal

0
फेमिनिज्म स्टेटमेंट को लेकर ट्रोल हुईं करीना, बदले में दिया ये जवाब

करीना कपूर अपनी फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ की सफलता को लेकर इन दिनों हर तरफ चर्चा में हैं. हाल ही में उनकी इस फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के दौरान उन्हें एक स्टेटमेंट दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि वो फेमिनिस्ट नहीं हैं और वो बराबरी में विश्वास रखती हैं. करीना के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर कई सारे ट्रोल्स देखने को मिले. यूजर्स ने जमकर इस बयान को लेकर करीना की खिल्ली उड़ाई.

अब एक बार फिर करीना ने ट्रॉल्स पर पलटवार करते हुए मीडिया में अपनी सफाई पेश की है. करीना ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत के दौरान कहा, “मेरे फेमिनिज्म स्टेटमेंट में गलत क्या है? मैं अब भी यही कहूंगी कि मैं बराबरी में विश्वास रखती हूं और इसमें कुछ भी गलत नहीं है. ज्यादातर लोगों को लगता है कि फेमिनिज्म का मतलब है मर्दों की बुराई करना और इसलिए तो वो हमेशा ट्विटर पर इस बात को लेकर लड़ते हैं.”

आगे करीना ने कहा, “वैसे में ये भी बताना चाहूंगी कि कुछ हद तक मैं खुद भी एक फेमिनिस्ट हूं लेकिन मेरा अपना तरीका है. मैं ये कहने की कोशिश नहीं कर रही हूं कि मर्द किसी भी रूप में महिलाओं से कम हैं क्योंकि ऐसा नहीं है. मुझे लगता है कि किसी भी रिलेशनशिप में इन दोनों का एक साथ होना बहुत जरूरी है. लेकिन फिर मैं कुछ भी स्टेटमेंट बोलूं तो ट्रोल शुरू हो जाते हैं और खास करके तब जब बात फेमिनिज्म की होती है.”

जब करीना से पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि उनकी बातों को तोड़-मरोड़ के पेश किया जा रहा है, तो उन्होंने कहा, “ठीक है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. सच तो ये है में बराबरी में विश्वास रखती हूं. मैं मानती हूं कि एक जिद्दी आदमी और औरत एक अच्छा उदहारण पेश कर सकते हैं. अगर आपको आपके आदमी से सपोर्ट न मिले तो आपके लिए परिवार कायम कर पाना मुश्किल होगा. इसलिए अब मुझे किसी भी तरह के टैग से नहीं जुड़ना है और इसकी जरूरत ही क्या है?”

 

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi