S M L

BIRTHDAY SPECIAL: जब करीना ने मारा था बिपाशा को थप्पड़...

विवादों को साथ लिए चलती हैं करीना कपूर

Updated On: Sep 21, 2017 10:25 AM IST

Sunita Pandey

0
BIRTHDAY SPECIAL: जब करीना ने मारा था बिपाशा को थप्पड़...

करीना कपूर बॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्रियों में शुमार हैं, जो हमेशा अपनी शर्तों पर ही जीना चाहती हैं. चाहे करियर का मामला हो या उनकी निजी जिंदगी का, उन्होंने कभी किसी से समझौता नहीं किया. जब भी उनके रास्ते में किसी ने आने की कोशिश की करीना ने उन्हें अपने कपूर होने का मतलब समझा दिया. हालांकि ऐसी कोशिशों में करीना कई बार जबरदस्त विवादों में भी फंसी लेकिन बेपरवाह करीना ने ऐसी मुश्किलों से भी रास्ता निकाल ही लिया.

बहरहाल, 21 सितंबर, 1980 को बॉलीवुड के मशहूर कपूर खानदान में जन्मी करीना कपूर आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही है. आइए इस मौके पर डालते हैं नजर करीना से जुड़े उन विवादों पर जिसने उन्हें फिल्मों से ज्यादा निजी मसलों की वजह से सुर्खियों में रखा.

'कहो ना प्यार है' करने से किया इनकार

करीना कपूर अपना फिल्मी करियर शुरू करने से पहले ही उस समय विवादों में आ गई जब उन्होंने राकेश रोशन की फिल्म 'कहो ना प्यार है' साइन करने के बावजूद फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया और जे पी दत्ता की फिल्म 'रिफ्यूजी' साइन कर ली. बाद में इस फिल्म में अमीषा पटेल को ले लिया गया. करीना के इस इंकार के बाद राकेश रोशन काफी अपसेट हो गए थी. 'रिफ्यूजी' फ्लॉप रही और 'कहो ना प्यार है' की धमाकेदार कामयाबी के साथ ही ह्रितिक रोशन स्टार बन गए.

SAIF-KAREENA

करीना के पास मंडराने लगे बड़े-बड़े निर्देशक

करीना की पहली फिल्म भले ही फ्लॉप हो गई, लेकिन उनके पास बड़े-बड़े निर्देशक मंडराने लगे. जाहिर है पूरी इंडस्ट्री अगर फिल्मों में साइन करने को बेकरार हो तो किसी न्यूकमर के दिमाग का सातवें आसमान पर पहुंचना लाजिमी है. ऑफर्स के बाढ़ के बीच करीना केवल ऐसी ही फिल्में साइन करती थी, जिससे कपूर खनादान के करीबी लोग जुड़े होते थे. इस वजह से इंडस्ट्री में उनके काफी दुश्मन पैदा हो गए जिसमें यश चोपड़ा और करण जौहर भी शामिल थे, लेकिन इससे करीना की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ा.

kareena saif

बिपाशा को मारा थप्पड़

साल 2001 में करीना कपूर उस समय विवादों में आ गई, जब उन्होंने अपने को-स्टार बिपाशा बासु को फिल्म 'अजनबी' के दौरान ऑन सेट थप्पड़ मार दिया. बिपाशा की गलती केवल यही थी कि उन्होंने मनीष मल्होत्रा से अपने लिए वैसे ही कपडे़ डिजाइन करवाए थे जो करीना को पसंद था. जब बिपाशा इस ड्रेस में करीना के सामने आई तो करीना नाराज हो गई और उन्होंने बिपाशा को काली बिल्ली कहकर उन्हें भड़का दिया. बात बढ़ गई और करीना ने उन्हें थप्पड़ मार दिया. साल 2014 में करीना कपूर एक बार फिर बिपाशा के कारण ही सुर्खियों में आई. अवार्ड समारोह के दौरान के करीना कपूर ने सैफ अली खान के सामने ही बिपाशा को चूमना शुरू कर दिया. उनका ये लिपलॉक इतना चर्चित हुआ कि पूरा अवार्ड समारोह इस लिपलॉक के सामने फीका साबित हुआ.

bipasha-basu-and-kareena-kapoor-lip-kiss

शाहिद के साथ लिपलॉक और एमएमएस ने भी खूब सुर्खियां बटोरी

साल 2006 में करीना कपूर एक बार तब सुर्खियों में आई जब एक टैबलॉयड पेपर ने करीना और शाहिद कपूर के लिपलॉक पिक्चर को अपने फ्रंट पेज पर छाप दिया. उन दिनों करीना शाहिद कपूर को डेटिंग कर रही थी लेकिन ये रिश्ता छुप-छुपकर ही आगे बढ़ रहा था. इस पिक्चर के सामने आते ही करीना भड़क उठी और उस पेपर को कोर्ट में घसीट लिया. इसी साल करीना का एक एमएमएस इंटरनेट पर लीक हुआ, जिसमें शाहिद कपूर के साथ उनके अंतरंग सीन काफी सुर्खियों में रहे.

मुंहफट और एरोगेंट स्वभाव की हैं करीना

करीना कपूर अपने मुंहफट और एरोगेंट स्वभाव के लिए भी काफी बदनाम रही हैं. उनके काफी सारे को-स्टार्स करीना के इस मिजाज का शिकार हो चुके हैं. बिपाशा के साथ रिलेशन के कारण जॉन अब्राहम भी करीना की हिटलिस्ट में शामिल थे. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने जॉन की एक्टिंग की नकल उतारते हुए उनका जमकर मजाक उड़ाया जिससे नाराज जॉन ने कभी करीना के साथ काम ही नहीं किया.

taimur kareena saif

सैफ-करीना का रिश्ता और इंडस्ट्री में भूचाल

शाहिद कपूर के साथ रिलेशन खत्म होने के बाद जैसे ही सैफ और करीना का रिलेशन सामने आया पूरी इंडस्ट्री में भूचाल आ गया. सबसे ज्यादा शॉक कपूर  खानदान को लगा जो उम्र में काफी बड़े और  तलाकशुदा सैफ अली खान के साथ करीना के रिश्ते को स्वीकारने को तैयार नहीं थे. लोगों को लगा कि ये करीना की एक और सनक है, जिसका खुमार जल्द ही उतर जाएगा. लेकिन  साल 2012 में करीना ने सैफ अली खान से शादी कर सबकी बोलती बंद कर दी.

किसिंग स्पेशलिस्ट करीना

शादी के बाद सैफ और करीना के बीच एक समझौता हुआ था जिसके मुताबिक दोनों में से कोई अपने को स्टार्स के साथ ऑनस्क्रीन किस नहीं करेगा. लेकिन किसिंग स्पेशलिस्ट करीना कहां मानने वाली थी..?उन्होंने फिल्म 'की एंड का' में अर्जुन कपूर को किस कर इस समझौते को तोड़ दिया. बाद में सैफ अली खान ने भी फिल्म 'रंगून' में कंगना को किस कर हिसाब चुकता कर लिया.

kareena with taimoor

इंडस्ट्री के लिए कुछ खास है करीना

फिलहाल करीना कपूर पति सैफ अली खान और बेटे तैमूर अली खान के साथ खुशहाल जिंदगी जी रही हैं, लेकिन फिल्ममेकर्स के बीच करीना का क्रेज बदस्तूर कायम है. अमूमन शादी के बाद अभिनेत्रियों का करियर समाप्त मान लिया जाता है लेकिन शायद करीना इसकी अपवाद हैं. हालही में करीना ने अनिल कपूर की फिल्म 'वीरे द वेडिंग' की शूटिंग शुरू की है. सोनम कपूर जैसी अभिनेत्री घर में होने के बावजूद अगर अनिल कपूर करीना का दो सालों तक इंतजार कर सकते हैं, तो करीना में बात कुछ खास ही होगी. करीना को जन्मदिन की शुभकामनाएं..!

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi