विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बिना ब्याह के पापा बने करण, ट्विटर पर पोस्ट किए जज्बात

पिछले महीने सरोगेट मदर से करण जौहर एक बेटे और बेटी के पिता बने

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Mar 05, 2017 12:37 PM IST

0
बिना ब्याह के पापा बने करण, ट्विटर पर पोस्ट किए जज्बात

करण जौहर ने ट्वीट करके अपने पिता बनने की खबर को कंफर्म किया है. उन्होंने बाकायदा एक लेटर लिखकर पिता बनने के अपने अहसास बांटे हैं.

ट्विटर पर लिखे अपने पोस्ट में करण जौहर ने लिखा है, ' मैं आप सब से ये शेयर करते हुए रोमांचित हो रहा हूं. मेरी जिंदगी में दो नए मेहमान जुड़ गए हैं, मेरे बच्चे, मेरी लाइफलाइन. रुही और यश. मैं पिता बनकर खुद को भाग्यशाली मान रहा हूं. मेडिकल साइंस के कमाल ने मेरे दिल के टुकड़ों को दुनिया में लाने में मदद की. '

करण जौहर को एक लड़का और एक लड़की का पिता बनने का सुख प्राप्त हुआ है. 44 वर्षीय जौहर ने अपनी बेटी का नाम रूही रखा है. उन्होंने बेटे का नाम अपने दिवंगत पिता यश जौहर के नाम पर यश रखा है.

करण जौहर ने कहा कि यह एक भावनात्मक लेकिन सोच समझ कर किया गया फैसला है. जौहर ने कहा, ‘‘इस निर्णय पर पहुंचने के लिए मैंने स्वयं को मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक रूप से तैयार करने के अलावा हर प्रकार की तैयारी कर ली थी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मेरे बच्चों को मेरा अपार प्रेम, देखभाल और ध्यान मिल सके. मेरे बच्चे ही अब मेरी दुनिया और प्राथमिकता हैं.’’

उन्होंने कहा कि उनके बच्चों के आने के बाद उनका काम, यात्राओं एवं सामाजिक प्रतिबद्धताओं का महत्व कम हो जाएगा. जौहर ने कहा, ‘‘भगवान की कृपा से मेरे पास ऐसी मां है जो मेरी बहुत परवाह करती हैं और मेरा साथ देती हैं. वह अपने पोते- पोती के पालन पोषण में अहम भूमिका निभाएंगी. इसके अलावा मित्र, जो कि मेरा परिवार हैं, वे भी बच्चों को पालने में मदद करेंगे.’’

उन्होंने उन्हें पिता बनने का सुख देने के लिए इन बच्चों को जन्म देने वाली मां को भी धन्यवाद दिया.

इससे पहले जौहर ने अपनी आत्मकथा ‘एन अनस्युटेबल ब्वाय’ में सरोगेट बच्चे का पिता बनने या बच्चा गोद लेने की इच्छा व्यक्त की थी। अभिनेता तुषार कपूर भी पिछले साल सरोगेसी और आईवीएफ के जरिए एक लड़के के पिता बने थे।

करण जौहर सेरोगेसी के जरिए पिता बने हैं. सरोगेट मदर से करण जौहर को एक बेटा और बेटी मिले हैं. ऐसा करने वाले करण बॉलीवुड के दूसरे सेलिब्रिटी हैं. इससे पहले जितेन्द्र के बेटे और अभिनेता तुषार कपूर भी एक बेटे के पिता इसी तरह से बने थे.

अखबार मुंबई मिरर ने अपनी रिपोर्ट में करण जौहर के बारे में इस खबर को कन्फर्म किया है. अखबार ने लिखा है कि बेटी का नाम करण ने रूही रखा है तो बेटे का नाम यश रखा गया है. करण के पिता यश जौहर के नाम पर बेटे का नाम रखा गया है. रूही नाम करण ने अपनी मां हीरू जौहर के नाम के अक्षरों को मिलाकर बनाया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, मुंबई के अंधेरी में मसरानी अस्पताल में 7 फरवरी को इन दोनों बच्चों का जन्म हुआ है. पिता के नाम के तौर पर करण जौहर का नाम रजिस्टर करवाया गया है जबकि माता के नाम का कोई जिक्र नहीं है.

44 साल के करण जौहर के घर ये खुशी पिछले महीने आई थी. जिसे अब तक उन्होंने छिपाकर रखा. जैसे ही इन दोनों के नाम बीएमसी में रजिस्टर होने के लिए गए ये खबर आम हो गई. शुक्रवार को ही इन दोनों के नाम रजिस्ट्रेशन के लिए बीएमसी में दर्ज कराए गए.

करण जौहर ने काफी बार अलग-अलग मंचों से पिता बनने की ख्वाहिश जाहिर की है लेकिन लोग उनकी शादी का इंतजार करते रहे. करण ने इस तरह सिंगल फादर बनकर सभी को चौंका दिया है. भारत में सरोगेसी 2002 से लीगल है लेकिन इसकी शर्त ये है कि माता या पिता में से कोई एक डोनर होना चाहिए.

इससे पहले स्पॉटब्वॉयई.कॉम ने एक ब्लाइंड आइटम लिखते हुए इशारों-इशारों में इस खबर को छाप दिया था कि बॉलीवुड का एक नामी प्रोड्यूसर पिता बन गया है. उन्होंने करण जौहर का नाम नहीं लिया था और लोगों ने नाम की पहेली खुद बूझने को कहा था.

करण जौहर बॉलीवुड के नंबर वन फिल्ममेकर हैं. अपनी बायोग्राफी 'एन अनसूटेबल ब्वॉय' में भी उन्होंने पिता बनने की ख्वाहिश जाहिर की थी और लिखा था कि वो बच्चे गोद लेने की ख्वाहिश भी रखते हैं.

करण जौहर इन दिनों लंदन में हैं जहां उन्होंने जानी-मानी पत्रकार अनुपमा चोपड़ा के साथ कल एक इंटरव्यू भी किया. अनुपमा फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा की पत्नी हैं और करण के इस इंटरव्यू के बाद उन्होंने एक मजाकिया ट्वीट भी किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi