विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

Revealed : कपिल ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जिसके आगे कहीं नहीं टिकते सुनील, भारती और कृष्णा

गूगल के डाटा के हिसाब से कपिल शर्मा गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किये जाने वाले कॉमेडियन बन गए हैं और उनके आस पास कृष्णा, भारती और सुनील भी नहीं टिकते हैं

Rajni Ashish Updated On: Aug 13, 2017 03:48 PM IST

0
Revealed : कपिल ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जिसके आगे कहीं नहीं टिकते सुनील, भारती और कृष्णा

स्टार कॉमेडियन कपिल शर्मा आजकल बेहद ही मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं. उनकी तबियत की वजह से उन्हें कई बार 'द कपिल शर्मा शो' का शूट कैंसिल करना पड़ा है. वहीं उनके शो की टीआरपी भी पिछले काफी वक्त से लगातार घटती जा रही है जिससे उनके आलोचकों को उन्हें घेरने का मौका मिल गया है. लेकिन आपको बता दें कि भले ही कपिल का शो टीआरपी मीटर में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा हो लेकिन इससे उनकी पर्सनल पॉपुलैरिटी में को कमी नहीं आयी है. गूगल के ताजे आंकड़े से तो यही साबित होता है कि कपिल अपने समकक्ष कॉमेडियंस से पॉपुलैरिटी के मामले में कहीं आगे हैं, इतने आगे कि दूर दूर तक उनके कोई आस पास पास भी नहीं टिकता है.

comedians-merge

हाल ही में गूगल सर्च के रिजल्ट से पता लगा है कि सुनील ग्रोवर, कृष्णा अभिषेक और भारती सिंह से कपिल शर्मा बहुत आगे हैं. हाल ही में की गई गूगल सर्च के रिजल्ट कपिल की पॉपुलैरिटी को खुद ही बयां कर रहे हैं.

कपिल के आगे नहीं टिकता कोई भी कॉमेडियन

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma) on

एक प्रमुख अख़बार में छपी खबर के मुताबिक बीते महीने खबर आई थी कि शो की गिरती टीआरपी के चलते कपिल ने अपनी फीस आधी कर दी है और वहीं सुनील ग्रोवर ने अपनी फीस डबल कर दी थी. लेकिन मार्च से अगस्त के बीच भी कपिल को सबसे ज्यादा सर्च किया गया. बता दें कि कपिल को इस बीच 43 प्रतिशत लोगों ने सर्च किया, वहीं सुनील को सिर्फ 3 प्रतिशत लोगों द्वारा ही सर्च किया गया. कपिल के विवाद में कृष्णा अभिषेक और भारती सिंह में बयानबाजी करते नजर आए. ऐसे में जब उनकी सर्च लिस्ट देखी गई, तो उन्हें गूगल पर सर्च ही नहीं किया गया.

कपिल को सबसे ज्यादा बार किया गया सर्च

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma) on

वहीं, अगर मार्च से पहले छह महीने की औसत की बात की जाए, तो कपिल को सर्च करने वाले लोगों की संख्या और मार्च के बाद आए आंकड़ों में काफी अंतर पाया गया. अगस्त 2016 से फरवरी 2017 तक कपिल को सर्च करने वालों में 57 प्रतिशत लोग हैं. वहीं, सुनील ग्रोवर को केवल 1 प्रतिशत लोगों ने ही सर्च किया। इसका मतलब साफ है कि कपिल से विवाद के बाद सुनील की टीआरपी में सिर्फ एक प्रतिशत की बढ़ौतरी हुई. और सुनील के बराबर ही कृष्णा को सर्च किया गया. वहीं, अगर पूरे साल के डाटा पर नजर डालें तो भी कपिल अन्य कॉमेडियन को मात दे रहे हैं. सालभर में कपिल को सर्च करने वालों में 57 प्रतिशत और सुनील को सर्च करने वालों में दो प्रतिशत लोगों शामिल है. जबकि कृष्णा और भारती मे सर्च की लिस्ट में अपनी खाता ही नहीं खोला.

A post shared by Krushna Abhishek (@krushna30) on

सुनील को मिला कपिल का ही सहारा

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma) on

दिलचस्प बात यह है कि सुनील ग्रोवर को सर्च करने के लिए भी लोगों ने 'कपिल-सुनील' के नाम से सर्च किया है. दो प्रतिशत में भी सुनील ने कपिल का सहारा लिया है. कपिल को सर्च करने के लिए 'कपिल, कपिल शर्मा, कपिल शो' आदि वर्ड का इस्तेमाल किया गया. तो 'गुत्थी' को 'सुनील, ग्रोवर, कपिल-सुनील' के नाम से सर्च किया गया। वहीं, कृष्णा और भारती के लिए 'कृष्णा, क्रुष्णा, कॉमेडी, भारती, भारती सिंह' आदि लिख कर सर्च किया गया.

देश ही नहीं विदेश में भी कपिल हैं पॉपुलर 

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma) on

अगर डाटा पर गौर किया जाए तो कपिल के फैंस सिर्फ देश में ही नहीं, बल्कि विदेशों तक में उन्हें खूब पसंद किया जाता है. इसका सबूत गूगल पर दिखने वाला डाटा है. कपिल और सुनील को को इंडिया के साथ कनाडा, यूएस, साउदी अरब, ऑस्ट्रेलिया आदि में काफी सर्च किया गया है. वहीं, कृष्णा और भारती के फैंस सिर्फ देशभर में ही मौजूद हैं.

विवादों में रहे कपिल शर्मा कॉन्ट्रोवर्सी

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma) on

कपिल शर्मा पिछले काफी वक्त से सुर्खियों में रहे हैं. पिछले साल उन्होंने सिस्टम के खि‍लाफ ट्वीट कर आफत ही मोल ले ली थी. पीएम मोदी को लेकर किए गए ट्वीट के बाद से ही उन पर जैसे मुसीबतों का प‍हाड़ टूट पड़ा.

दरअसल कपिल शर्मा ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी को टैग करते हुए लिखा था कि, 'बीएमसी उनसे अपना ऑफिस बनाने के लिए घूस मांग रही है'.

कपिल के ट्वीट पर अधिकारी जल्द हरकत में आ गए और उन्होंने कपिल के ऑफिस वाले एरिया की जांच की, जिसमें पाया गया कि कपिल के ऑफिस का कुछ हिस्सा अवैध रूप से तैयार किया जा रहा है. खबरें यह भी आईं कि अवैध निर्माण करने को लेकर कपिल को जुर्माने के साथ-साथ 3 साल तक की जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है. हालांकि कपि‍ल जेल तो नहीं गए लेकिन इस मामले से उन्हें काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा.

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma) on

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma) on

वहीं मार्च में सुनील ग्रोवर के साथ लड़ाई के बाद भी कपिल कॉन्ट्रोवर्सी में फंस गए थे. इसके बाद सुनील ग्रोवर, अली असगर और चंदन प्रभाकर और सुगंधा मिश्रा ने शो छोड़ने का फैसला ले लिया था जिससे कपिल को बड़ा झटका लगा. शो में से सुनील ग्रोवर, अली असगर और चंदन प्रभाकर के चले जाने के बाद शो की टीआरपी दिनों-दिन गिर रही थी. इसके बाद उनके शो के बंद होने की खबरें आने लगी.लेकिन कपिल शर्मा के फैंस को शायद ये मंजूर नहीं था. देशभर और विदेशों में लाखों लोगों को हंसा-हंसा कर लोट-पोट करने वाले कपिल शर्मा के शो को एक साल के लिए रीन्यू कर दिया गया है। इसका कारण शो की टीआरपी नहीं, बल्कि कपिल की बढ़ती टीआरपी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi