S M L

बर्थडे स्पेशल: स्क्रिप्ट अगर ‘किंग’ हैं तो कंगना हैं ‘क्वीन’

फाइटर की तरह संघर्ष करके कंगना ने कमाई है ‘क्वीन की कुर्सी’

Updated On: Mar 23, 2017 02:17 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
बर्थडे स्पेशल: स्क्रिप्ट अगर ‘किंग’ हैं तो कंगना हैं ‘क्वीन’

कंगना से आप नाराज हो सकते हैं लेकिन कंगना को आप इग्नोर नहीं कर सकते. कंगना की इसी खूबी ने उन्हें बॉलीवुड में ‘क्वीन’ तमगा दिलवाया है, जो फिलहाल उनके वक्त की दूसरी एक्ट्रेसेस में बहुत कम नजर आती है.

करण जौहर और ऋतिक रोशन जैसे स्टार्स से पंगा लेने का दम तो दीपिका, प्रियंका चोपड़ा और कैटरीना कैफ तक में नहीं है. फिर भी अगर अच्छी फिल्मी परफॉर्मेंस की बात होगी तो इनके टक्कर में कंगना ही इन पर भारी पड़ती नजर आएंगी. करण जौहर के शो पर जाकर नेपेटिस्म की कड़वी सच्चाई का करण जौहर को एहसास कराने का माद्दा कंगना में ही है. कंगना के इस आरोप का जवाब करण दे जरूर रहे हैं लेकिन उनसे जुड़े लोग भी ये मानते हैं कि कंगना ने करण को जो आइना दिखाया है उसमें करण ही नंगे नजर आ रहे हैं. अपने आरोप की सफाई के झुंझलाहट में करण ने कंगना को इंडस्ट्री छोड़कर जाने तक की सलाह दे डाली.

पढ़िए: करण, कंगना गलत क्यों हैं? आप भी तो विक्टिम कार्ड खेल चुके हैं

ऋतिक रोशन को भी कंगना ने लोगों के सामने खुलकर एक्सपोज किया है जो अब तक अपने अफेयर्स की बातों पर पर्दे की आड़ में सब कुछ करने की हिमाकत करते रहे हैं. ऐसे ही किसी वजह से ऋतिक का घर तक टूट चुका है. वो कंगना ही तो हैं जिन्होंने बिना किसी प्रेशर के ऋतिक को कोर्ट में घसीटने तक की धमकी दे डाली. कंगना के इस रीयल लाइफ ‘रिवाल्वर रानी’ वाले अवतार से ऋतिक ने इस मामले पर चुप लगाना ही बेहतर समझा नहीं वो जानते थे कि इस ‘काबिल’ नहीं हैं कि लंबे वक्त तक कंगना के आगे टिक पाते.

अपनी उम्र के तीसवें पड़ाव पर ऐसी हिम्मत लोगों में कम ही आती है कि वो इतनी बेबाकी ये उन लोगों को सामना कर सकें. जो अपनी बात मनवाने के लिए एक आवाज में इंडस्ट्री के सैंकड़ों लोगों को खड़ा कर सकते हैं. कंगना ने ये कर दिखाया है. उस जज्बे की वजह से जो उन्हें करोड़ों महिलाओं के दिलों की क्वीन बनता है.

पढ़िए: औरत होने का फायदा उठाती हैं कंगना - करण जौहर

आउटसाइडर होने के बाद भी आनंद एल राय और विशाल भारद्वाज जैसे बड़े फिल्ममेकर आज भी कंगना को अपनी बेस्ट एक्ट्रेस मानते हैं. वो फिल्मी एक्सपेरिमेंट के किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार रहती हैं. तनु वेड्स मनु रिटर्न्स में ‘दत्तो’ का रोल उनकी इसी काबिलियत की पहचान है.

पढ़िए : बॉलीवुड में महिला कलाकारों के साथ न्याय नहीं होता - कंगना

कंगना के इसी करामाती नेचर ने ये संदेश साफ दे दिया है कि अगर आप ना चाहें तो कोई भी आपको हर्ट नहीं कर सकता, ये संदेश करोड़ों महिलाओं को कंगना की तरह फाइटर बनने की सीख तो देता ही है. कंगना के इसी जज्बे को सभी का सलाम है...एक बार फिर कंगना को हैप्पी बर्थ डे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi