live
S M L

कहानी-2 पहला रिव्यू: शानदार है विद्या, अर्जुन की एक्टिंग

विद्या बालन और अर्जुन रामपाल की इस फिल्म की कहानी-किरदार 'कहानी' से अलग हैं.

फ़र्स्टपोस्ट रेटिंग:

Updated On: Dec 02, 2016 01:49 PM IST

Renil Abraham

0
कहानी-2 पहला रिव्यू: शानदार है विद्या, अर्जुन की एक्टिंग
निर्देशक: Sujay Ghosh
कलाकार: Vidya Balan, Arjun Rampal

'कहानी-2: दुर्गा रानी सिंह' भले ही सुजय घोष की 'कहानी' का सीक्वल हो लेकिन दोनों फिल्मों में एक किरदार का नाम- विद्या- को छोड़कर कुछ भी समान नहीं है. विद्या बालन और अर्जुन रामपाल स्टारर इस फिल्म की कहानी और किरदार दोनों बिल्कुल अलग हैं.

कहानी 2 दुर्गा रानी सिंह की कहानी है जिसपर 6 साल की बच्ची मिनी के अपहरण और उसकी दादी की हत्या का आरोप है. लेकिन उसकी एक और समानांतर जिंदगी है. इस बार विद्या सिन्हा के रूप में जिसकी मिनी नाम की बेटी है. चकरा गए? पूरी कहानी को समझने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी.

फिल्म की कहानी बाल यौन शोषण पर आधारित है. इंटरवल से पहले की फिल्म में खूब रहस्य और रोमांच दिखता है जब दुर्गा रानी सिंह एक बच्चे को बचाने की मुहिम पर निकलती है. हालांकि एक बड़ी दिक्कत है. अगर फिल्म का ट्रेलर देख रखा है तो फिल्म दो अहम मौकों पर आप चौंकने से महरूम रह जाएंगे. यह बात निराश करने वाली है.

फिल्म में इंस्पेक्टर इंदरजीत के किरदार में अर्जुन रामपाल है. उनके लिए एक शब्द मन में आता है- 'हॉट'. वह बड़े शहर से छोटे शहर में ट्रांसफर किए गए और प्रमोशन की बाट जोह रहे पुलिस अधिकारी के किरदार में फिट बैठते हैं.

kahaani-2

फिल्म का शुरुआती हिस्सा मजबूत और मनोरंजक है. लेकिन दूसरे हाफ में फिल्म थोड़ा पटरी से उतर जाती है. वैसे तो सुजय घोष अपने लेखन में छोटी-छोटी बातों का भी ध्यान रखते हैं और उन्होंने इस बार भी एक शानदार कथानक लिखा है, लेकिन दूसरे हाफ कहानी थोड़ी लंबी खिंचती है और उतनी मनोरंजक नहीं रह जाती. फिल्म के सबसे गंभीर पलों में निर्देशक कभी-कभार मजाक का पुट भी डाल देते हैं. वैसे तो सिनेमाघर में बैठे अधिकतर लोगों इन मजाकिया पलों का मजा लेते दिखे लेकिन मुझे लगा कि कहीं न कहीं इनसे चाइल्ड अब्यूज जैसी समस्या की गंभीरता कम हुई. बाल यौन शोषण के मुद्दे को फिल्म में अच्छे तरीके से उठाया गया है लेकिन यह और जोरदार हो सकता था.

फिल्म में विद्या बालन का काम जबरदस्त और शानदार है. आप उनके इस अभिनय को कई बार देख सकते हैं. अर्जुन रामपाल भी अच्छे हैं. मिनी के किरदार में नजर आए दोनों बाल कलाकारों ने शानदार काम किया है. जहां अभिनय फिल्म को और ऊपर ले जाता है, फिल्म का दूसरा हाफ इसे थोड़ा नीचे ला खड़ा करता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi