S M L

RIP Kader Khan: कादर खान के कुछ ऐसे कॉमेडी रोल, जो हमेशा याद रहेंगे

आज कादर खान को उनकी जबरदस्त कॉमेडी की वजह से भी जाना जाता है. हालांकि फिल्मों में उनके कॉमेडी रोल शुरू करने के पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है

Updated On: Jan 01, 2019 01:14 PM IST

FP Staff

0
RIP Kader Khan: कादर खान के कुछ ऐसे कॉमेडी रोल, जो हमेशा याद रहेंगे

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता कादर खान ने 81 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. एक तरफ जहां पूरी दुनिया नए साल का जश्न मना रही थी तो वहीं दूसरी तरफ कादर खान के बेटे ने उनके निधन की पुष्टी की. कादर खान का निधन कनाडा में हुआ. वे काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. कादर खान के निधन के साथ ही बॉलीवुड ने एक ऐसा अभिनेता खो दिया जिन्हें न सिर्फ अभिनय बल्कि संवाद लेखन में भी महारथ हासिल थी.

कादर खान ने 300 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय और संवाद लेखन का काम किया. अपनी बुलंद आवाज़ और ग़ज़ब की कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाने वाले कादर खान ने कई सुपरहिट फिल्में दी. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत विलेन के तौर पर की थी. एक समय ऐसा भी था जब उनकी गिनती बॉलीवुड के टॉप विलेन में की जाती थी. फिर धीरे-धीरे उन्होंने कॉमेडी में भी हाथ आजमाना शुरू कर दिया. आज कादरखान को उनकी जबरदस्त कॉमेडी की वजह से भी जाना जाता है. हालांकि फिल्मों में उनके कॉमेडी रोल शुरू करने के पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है.

विलेन से हटकर कादर खान ने क्यों शुरू कर दिए कॉमेडी रोल

दरअसल एक दिन उनका बेटा सरफराज स्कूल से लड़ाई कर घर लौटा. जब कादर खान ने बेटे से पूछा कि उन्होंने लड़ाई क्यों की तो सरफराज ने जवाब दिया कि स्कूल में सब उसे विलेन और बुरे आदमी का बेटा कहकर चिढ़ाते हैं. ये सुनकर कादर खान ठगे से रह गए और उन्होंने उसी वक्त तय किया कि अब वो फिल्मों में अच्छे रोल करेंगे. कादर खान ने हीरो नंबर 1, अंखियो से गोली मारे, राजा बाबू जैसी कई फिल्मों में जबरदस्त कॉमेडी की जो लोगों के जहन में आज भी ताजा है. कादर खान को श्रद्धांजलि देते हुए आज हम उनके ऐसे ही कुछ जबरदस्त कॉमेडी सीन लेकर आए हैं जो आपको जरूर देखने चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi