S M L

नेटफ्लिक्स के सीसीओ को नौकरी से निकाला गया, कर्मचारियों पर गलत टिप्पणी का लगा आरोप

नेटफ्लिक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रीड हेस्टिंग्स ने शुक्रवार को फ्रीडलैंड को समझाते हुए एक कंपनी-व्यापी ई-मेल भेजा

Updated On: Jun 23, 2018 01:55 PM IST

Arbind Verma

0
नेटफ्लिक्स के सीसीओ को नौकरी से निकाला गया, कर्मचारियों पर गलत टिप्पणी का लगा आरोप

नेटफ्लिक्स ने अपने चीफ कम्यूनिकेशन ऑफिसर जोनाथन फ्रीडलैंड को नौकरी से निकाल दिया है. ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि जोनाथन ने अपनी टीम पर 'असंवेदनशील' टिप्पणी की थी. द हॉलीवुड रिपोर्टर की रिपोर्ट में ऐसा कहा गया है कि, फ्रीडलैंड ने अन्य कर्मचारियों के साथ एक बैठक में 'एन-वर्ड' का इस्तेमाल किया, जिनमें से कुछ ने बाद में घटना की सूचना दी.

मैं सात साल बाद नेटफ्लिक्स छोड़ रहा हूं

फ्रीडलैंड ने खुद पर लगे आरोप पर कहा कि, "मैं सात साल बाद नेटफ्लिक्स छोड़ रहा हूं. नेताओं को हमारे द्वारा सेट किए गए उदाहरण में अपमान से परे होना चाहिए और दुर्भाग्य से मैं उस मानक से कम हो गया था जब मैं कॉमेडी में अपमानित शब्दों के बारे में अपनी टीम से बात करने में असंवेदनशील था. मुझे लगता है कि, "मुझे इस कंपनी के लोगों की वजह से इस विलंब का सामना करना पड़ता है जबकि मैं चाहता हूं कि हर कोई शामिल हो और सराहना करे. मुझे एक शानदार और विविध वैश्विक टीम बनाने के लिए सम्मानित किया गया है और ये दुनिया की अग्रणी मनोरंजन सेवा के निर्माण में इस सामूहिक साहस का हिस्सा रहा है."

सीईओ रीड हेस्टिंग्स ने भेजा था ई-मेल

नेटफ्लिक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रीड हेस्टिंग्स ने शुक्रवार को फ्रीडलैंड को समझाते हुए एक कंपनी-व्यापी ई-मेल भेजा. उन्होंने लिखा कि, "मैंने जोनाथन फ्रीडलैंड को बाहर भेजने का फैसला किया है. जोनाथन ने कई क्षेत्रों में बहुत योगदान दिया, लेकिन काम पर कम से कम दो मौकों पर एन-शब्द के उनके वर्णनात्मक उपयोग ने अस्वीकार्य रूप से कम नस्लीय जागरूकता और संवेदनशीलता दिखाई, और एक कंपनी के रूप में हमारे मूल्यों के साथ ये लाइन में भी नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi