S M L

काला हिरण शिकार मामले में 5 अप्रैल को आएगा सलमान खान पर फैसला

इस केस को तकरीबन 20 साल हो गए हैं

Updated On: Mar 28, 2018 06:13 PM IST

Arbind Verma

0
काला हिरण शिकार मामले में 5 अप्रैल को आएगा सलमान खान पर फैसला

काला हिरण शिकार के मामले में अब सलमान खान पर अगला फैसला 5 अप्रैल को सुनाया जाएगा. 28 मार्च को सीजेएम देवकुमार खत्री की कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई. लेकिन अब ये तय है कि 9 दिन बाद होने वाले फैसले में सलमान खान को सजा होगी या नहीं.

सलमान पर आएगा 5 अप्रैल को फैसला

काला हिरण मामले में 28 मार्च को सीजेएम ग्रामीण देवकुमार खत्री की कोर्ट में सुनवाई हुई. लेकिन अब से 9 दिन के बाद यानि 5 अप्रैल को इस मामले पर निश्चित रुप से फैसला आ जाएगा कि सलमान खान को सजा होगी या नहीं. अगर सलमान खान दोषी साबित हो गए तो उन्हें कम से कम 6 साल की सजा हो सकती है. 4 जनवरी को इसी कोर्ट में सलमान खान पेश हुए थे. पेशी के दौरान वो तकरीबन 35 मिनट तक कोर्ट में ही उपस्थित रहे. सलमान के वकील ने चश्मदीद गवाह पूनमचंद की गवाही का वीडियो कोर्ट परिसर में चलाया था. गवाह के बयान को देख सलमान भावुक हो गए थे.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, साल 1998 में जोधपुर में अपनी फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान पर काले हिरण के शिकार का आरोप लगाया गया था जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था. साथ ही सलमान खान के कमरे से पुलिस ने 22 सितंबर 1998 को एक रिवॉल्वर और राइफल भी बरामद की थी. वन विभाग के अधिकारी ललित बोड़ा ने इस मामले में लूणी पुलिस थाने में सलमान के खिलाफ 15 अक्टूबर 1998 को केस दर्ज कराई थी. हालांकि, इस केस को तकरीबन 20 साल हो गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi