S M L

Revealed : एक्ट्रेस जिया खान की मां ने पीएम मोदी को क्यों लिखा खत ?

जिया की मां राबिया ने खत में लिखा- पुलिस ने हत्या को बनाया सुसाइड

Updated On: Sep 18, 2017 06:25 PM IST

Rajni Ashish

0
Revealed : एक्ट्रेस जिया खान की मां ने पीएम मोदी को क्यों लिखा खत ?

एक्ट्रेस जिया खान की मौत की खबर एक बार फिर से सुर्खियों में है. दरअसल जिया खान की मौत को लेकर उनकी मां राबिया खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर न्याय मांगा है. राबिया खान ने पुलिस पर लीपा पोती का आरोप लगाते हुए खत में लिखा कि पूरे मामले में लोकल पुलिस ने उनकी बेटी की हत्या को सुसाइड का मामला बना दिया. उन्होंने दावा किया कि 3 जून 2013 को जिया फ्लैट में मृत पाई गई थी. उन्होंने साफ लिखा है कि जिया की हत्या हुई थी.

18 सितंबर को लिखी चिट्ठी में राबिया ने एक्ट्रेस को अमेरिका का नागरिक बताया. अभी तक इस मामले में यह पता नहीं चल सका है कि नि:शब्द स्टार की हत्या हुई थी या उन्होंने आत्महत्या की थी. राबिया पहले भी पीएम से अपनी बेटी की मौत को लेकर जांच करवाने की अपील कर चुकी हैं. एक बार फिर इस मामले पर उन्होंने चिट्ठी लिखकर मामले की पूरी जानकारी देते हुए मौत की शुरू से जांच करवाने की अपील की है. पीएम को लिखे खत में राबिया ने कहा है कि पुलिस ने सोची समझी साजिश के तहत मौत की आत्महत्या में बदल दिया है. इस खत में उन्होंने बताया है कि वो साल 2013 में मुंबई हाईकोर्ट के फोरेंसिक एविडेंस के साथ याचिका दायर कर चुकी हैं. इस एविडेंस में ब्रिटिश फोरेंसिक एक्सपर्ट की तरफ से साफ लिखा गया था कि शरीर पर मिले चोट के निशान और बाकी सबूतों के आधार पर जिया की मौत को आत्महत्या नहीं कहा जा सकता.

हाल ही में राबिया ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में स्पेशल लीव पिटीशन भी दायर की थी, लेकिन उनकी इस याचिका को खारि‍ज कर दिया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने राबि‍या को इस मामले के बारे में निचली अदालत में याचिका दायर करने को कहा था. इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने इस मामले को लेकर विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने की याचिका को खारिज भी कर दिया था. साल 2016 में जिया की मां राबिया खान ने बॉम्बे हाईकोर्ट में मामले में एसआईटी गठित करने की मांग की थी. यहां नीचे प्रधानमंत्री को लिखी पूरी चिट्ठी आप पढ़ सकते हैं

letter_mos-749_091817031224

जिया ने की थी आत्महत्या

Sooraj Pancholi and Jia Khan

राबिया की बेटी एक्ट्रेस जिया खान ने 3 जून 2013 को अपने कमरे में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली थी. जिया का अफेयर उस वक्त आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली से चल रहा था. सूरज को पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में भी रखा था. सूरज को बाद में बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी. सूरज को बाद में सलमान खान ने अपनी फिल्म हीरो में लॉन्च किया था.

सुसाइड और मर्डर में उलझा केस

राबिया खान का दावा है कि उनकी बेटी की हत्या की गई. लेकिन मुंबई पुलिस और बाद में सीबीआई ने अपनी जांच रिपोर्ट में हत्या की आशंका को खारिज कर दिया. राबिया अब भी दावा कर रही हैं कि वो सही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi