S M L

अभिनेत्री जिया खान को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में सूरज पंचोली पर आरोप हुए तय

अभिनेता सूरज पंचोली के खिलाफ धारा 306 के तहत आरोप तय किए हैं

Updated On: Jan 31, 2018 09:33 AM IST

Arbind Verma

0
अभिनेत्री जिया खान को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में सूरज पंचोली पर आरोप हुए तय

अभिनेत्री जिया खान को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में अभिनेता सूरज पंचोली के खिलाफ मुंबई की एक सत्र अदालत ने आरोप तय कर दिए हैं. जज के डी शिरभाटे ने भारतीय दंड संहिता की धारा 306 के तहत सूरज के खिलाफ आरोप तय किए हैं.

सूरज पंचोली के खिलाफ आरोप हुए तय

अभिनेत्री जिया खान को कथित तौर पर आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में मुंबई की एक सत्र अदालत के जज के डी शिरभाटे ने अभिनेता सूरज पंचोली के खिलाफ धारा 306 के तहत आरोप तय किए हैं. हालांकि सूरज ने इस मामले में खुद को निर्दोष बताया है. सूरज पंचोली के वकील प्रशांत पाटिल ने कहा कि, ‘सूरज ने खुद को निर्दोष बताया है. अब गवाहों का परीक्षण 14 फरवरी से शुरू होगा.’

मुंबई पुलिस को मिला था पत्र

सीबीआई ने कहा है कि, ‘मुंबई पुलिस को तीन पन्नों का पत्र मिला है जो जिया ने लिखा था. जिसमें उन्होंने कथित तौर पर सूरज से, ‘करीबी संबंध, शारीरिक दुर्व्यवहार, मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न’ के बारे में लिखा था जिसकी वजह से ही उन्हें आत्महत्या करनी पड़ रही है.

साल 2013 में मिली थी जिया की लाश

चार्ज शीट के मुताबिक, जिया खान साल 2013 की 3 जून को अपने घर पर पंखे से लटकी पाई गई थीं. वो दो दिन से सूरज के घर पर ही थी और उसी दिन वापस घर लौटी थीं. सीबीआई ने जब सूरज से जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने तथ्य छिपा लिए और मनगढ़ंत कहानी बताई. सूरज ने उस दौरान पॉलीग्राफी और ब्रेन मैपिंग टेस्ट करवाने से भी साफ तौर पर इनकार कर दिया था. जबकि एजेंसी इन जांचों को करवाना चाहती थी.

जिया की मां ने खटखटाया था हाईकोर्ट का दरवाजा

अक्टूबर 2013 में जिया खान की मां राबिया खान ने इस मामले में मुंबई हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. उन्होंने कहा था कि उनकी बेटी की हत्या की गई है और इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए. इसी मांग के बाद सीबीआई जांच की परमिशन दी गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi