S M L

UAE: 'पायरेसी' से बचने के लिए धड़क की रिलीज की बदल दी तारीख

जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर की फिल्म ‘धड़क’ की चर्चा काफी वक्त से की जा रही है

Arbind Verma Updated On: Jul 07, 2018 03:00 PM IST

0
UAE: 'पायरेसी' से बचने के लिए धड़क की रिलीज की बदल दी तारीख

बॉलीवुड की कुछेक फिल्में ही हैं जो कि शुक्रवार को रिलीज नहीं होती. सामान्यत: सारी फिल्में शुक्रवार को ही रिलीज की जाती हैं. संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ बुधवार को रिलीज की गई थी. लेकिन भारत के बिल्कुल विपरीत यूएई में गुरूवार को ही फिल्में रिलीज कर दी जाती हैं. ‘संजू’ के बाद ‘धड़क’ के मिर्माताओं ने भी भारत में फिल्म की रिलीज के दिन ही यूएई में अपनी फिल्म रिलीज करने का फैसला लिया है.

पायरेसी से बचने का प्रयास?

पायरेसी यानी ऑनलाइन फिल्मों के रिलीज हो जाने से बॉक्स ऑफिस पर निर्माताओं को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. पिछले हफ्ते रिलीज हुई फिल्म संजू का प्रिंट भी ऑनलाइन रिलीज हो गया था. जिसके बाद रणबीर कपूर को लोगों से अपील करनी पड़ी थी कि वो थिएटर्स में जाकर ही उनकी फिल्म देखें. इससे फिल्म को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ा था. पहले दुबई और पाकिस्तान से फिल्में लीक हो जाया करती थीं लेकिन अब बांग्लादेश का नाम भी इसमें शामिल हो गया है. बांग्लादेश से संजू इस बार लीक हुई है.

Shocking: ऑनलाइन लीक हुई हिरानी की फिल्म ‘संजू’, रणबीर ने की डाउनलोड न करने की अपील

20 जुलाई को होगी धड़क रिलीज

धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तल बन रही जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर की फिल्म ‘धड़क’ 20 जुलाई को ही रिलीज होने वाली है. इस फिल्म से जाह्नवी कपूर अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाली हैं. ‘धड़क’ को लेकर आई नई जानकारी देते हुए ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने कहा है कि, ‘सामान्यत: गुरूवार को यूएई में हिंदी फिल्में रिलीज होती हैं, लेकिन ‘धड़क’ के मेकर्स ने इस फिल्म को शुक्रवार को ही रिलीज करने का फैसला लिया है.’

अगले ट्वीट में तरण आदर्श ने लिखा कि, ‘पिछले हफ्ते ‘संजू’ के मेकर्स ने गुरूवार को यूएई में फिल्म रिलीज नहीं की...वहां भी ये फिल्म शुक्रवार को रिलीज की गई जैसे कि बाकी की जगहों पर. क्या अब हम यूएई और गल्फ कंट्रीज में नया ट्रेंड सेट होते हुए देख रहे हैं?’

काफी वक्त से फिल्म की है चर्चा

जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर की फिल्म ‘धड़क’ की चर्चा काफी वक्त से की जा रही है. श्रीदेवी के निधन के बाद ये फिल्म रिलीज हो रही है. जबकि जाह्नवी कपूर ये चाहती थीं कि उनकी मां ये फिल्म जरूर देखें. कुछ दिनों पहले हुए फिल्म के प्रमोशन के वक्त वो अपनी मां श्रीदेवी को याद करते हुए भावुक हो गई थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi