S M L

Happy Birthday: 55 साल के हुए जावेद जाफरी, आज मना रहे हैं अपना जन्मदिन

जावेद जाफरी ने बॉलीवुड में कॉमेडी नहीं बल्कि विलेन के रूप में अपना डेब्यू किया था

Updated On: Dec 04, 2018 02:42 PM IST

Arbind Verma

0
Happy Birthday: 55 साल के हुए जावेद जाफरी, आज मना रहे हैं अपना जन्मदिन

बॉलीवुड अभिनेता जावेद जाफरी आज अपना 55वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. जावेद ने कुछ फिल्मों में बतौर हीरो काम किया लेकिन उनकी कई सारी फिल्में अब तक आ चुकी हैं जिनमें उनका शानदार अभिनय देखने को मिला है. उन्होंने विलेन का रोल तो बखूबी निभाया हा लेकिन कॉमेडी भी बेहद उम्दा की है. कहा जाता है कि कॉमेडी का ये फन उन्हें अपने पिता और सिनेमा के मशहूर कॉमेडियन जगदीप से मिला. हालांकि, आपको ये जानकर हैरानी होगी कि जावेद जाफरी ने बॉलीवुड में कॉमेडी नहीं बल्कि विलेन के रूप में अपना डेब्यू किया था.

मेरी जंग से हुई करियर की शुरुआत

जावेद जाफरी आज अपनी बेमिसाल एक्टिंग के लिए घर-घर में जाने जाते हैं. 4 दिसंबर 1963 को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में जन्में जावेद जाफरी के फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘मेरी जंग’ से हुई थी. ये फिल्म जावेद के लिए बेहद अच्छी साबित हुई क्योंकि इस फिल्म में उन पर फिल्माया गया गाना ‘बोल बेबी बोल रॉक एंड रोल’ काफी हिट साबित हुआ और इसी गाने ने उन्हें एक बेहतरीन डांसर के रूप में भी पहचान दी. इस फिल्म के बाद उन्हें कई बड़ी फिल्मों के रोल ऑफर हुए जिसे वो करते चले गए. जावेद ने शाहरुख और आमिर के साथ तो फिल्मों में काम किया लेकिन सलमान के साथ उन्होंने एक एड किया था. उन्होंने इंटरव्यू के दौरान ये बताया कि आमिर और शाहरुख के साथ उनका फिल्मी अनुभव बहुत ही बेहतरीन रहा है.

टेलीविजन की दुनिया में जमाया सिक्का

आपको बता दें कि, जावेन ने न केवल फिल्मों में बेहतरीन अदाकारी का लोहा मनवाया बल्कि उन्होंने साल 1996 में अपने भाई नावेद और रवि के साथ एक डांसिंग रियलिटी शो ‘बूगी-वूगी’ भी की, जिसने टेलीविजन की दुनिया में नया ड्रेंड ही सेट कर दिया. जावेद जाफरी इन सबके अलावा एक बेहतरीन वॉइस ओवर आर्टिस्ट भी हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi