S M L

कैफे इरशाद  : रेडियो को नया आयाम देने की तैयारी में हैं लेखक इरशाद कामिल

इरशाद कामिल ने द इंक बैंड नाम का पोइट्री बैंड बनाया है जो बॉलीवुड में अपनी तरह का पहला एक्सपेरिमेंट है

Updated On: Mar 23, 2018 02:23 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
कैफे इरशाद  : रेडियो को नया आयाम देने की तैयारी में हैं लेखक इरशाद कामिल

बॉलीवुड के जाने माने लिरिसिस्ट इरशाद कामिल रेडियो पर अपना शो कैफे इरशाद लेकर आ गए हैं. इस शो की खास बात ये है कि दूसरे आरजे से अलग इरशाद कामिल इसमें अपनी कविताएं और अपनी पसंद के गाने सुनाने वाले हैं.

इसके लिए इरशाद कामिल ने अपनी तरह का पहला इंक बैंड बनाया है जिसमें संगीत के साथ कविताएं अपने अलग ही अंदाज में सुनाई जा रही हैं. इस बैंड में इरशाद के साथ प्राजक्ता शुक्रे, एग्नेल रोमन, रागिनी शंकर, श्रीधर नागराज, अनुष्का बोराडकर और दीपांशु पंडित जैसे मंझे हुए कलाकार शामिल हैं.

2004 से चमेली, जब वी मेट, लव आजकल, राजनीति, खट्टा-मीठा, वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई, आशिकी 2 , गुंडे, हाइवे से लेकर अभी हाल ही जब हैरी मेट सेजल और टाइगर जिंदा है समेत 50 से ज्यादा छोटी बड़ी फिल्मों में शानदार गाने लिखने वाले इरशाद ने बॉलीवुड को काफी करीब से देख लिया है.

इंक बैंड और अपने शो के बारे में हिंदी फर्स्टपोस्ट से बात करते हुए इरशाद कामिल ने बताया कि युवाओं में इन दिनों अपने साहित्य के लिए जिस तरह की ललक पैदा हो रही है उसे उन तक पहुंचाने के लिए इस बैंड की संकल्पना की गई है. श्रोताओं के आज शांति की तलाश है और उसे वैसा सुकून देने के लिए कैफे इरशाद शो को लाया गया है.

यंगस्टर्स में इस शो की खासी चर्चा है. इस शो में आने वाली कविताओं को वो अपने स्टेटस के तौर पर रखकर खूब वायरल कर रहे हैं. एक आरजे के रोल में इरशाद बताते हैं कि लिरिसिस्ट होने के नाते वो ये सोचकर अपने शो में गानों का चयन करते हैं कि उन गानों के लिरिक्स में गहराई हो.

इंक बैंड, हिंदुस्तान के पहले पोइट्री बैंड के बारे में बताते हुए इरशाद बड़े एक्साइडेट हो उठते हैं, उनका कहना है कि ये अपनी तरह का पहला बैंड है, जिसमें संगीत पोइट्री को सपोर्ट कर रहा है, बॉलीवुड के दूसरे गानों से एकदम जुदा जहां पर संगीत को सपोर्ट करने के लिए जबरदस्ती शब्दों को ठूंसा जाता है.

इसलिए इस तरह का एक्सपेरिमेंट युवाओं में काफी पसंद किया जा रहा है. इंक पैड को दो साल पहले बनाया गया था. जो यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों में शानदार तरीके से परफॉर्म करता आ रहा है. इसकी यूथ में सफलता को देखते हुए इसे रेडियो पर भी लाने का विचार इरशाद के मन में आ गया था.

इरशाद और उनके बैंड ने वो लड़की नाम का एक गाना भी लॉन्च कर दिया है जिसे ए आर रहमान ने खुद इतना पसंद किया, जिसके बाद खुद उन्होंने इसे अपने फैंस के साथ शेयर किया है.

आज बॉलीवुड में पड़े किएटिविटी के अकाल के बारे में पूछने पर इरशाद कामिल का कहना है कि रीमेक वाला म्यूजिक रिपेयर वाला म्यूजिक है. ये ज्यादा दिन नहीं चलने वाला क्योंकि रिपेयर की हुई चीज ज्यादा दिन चलती नहीं है. उससे थोड़े दिन ही काम चलाया जा सकता है.

इरशाद कामिल का शो कैफे इरशाद फीवर 104 पर शुक्रवार रात 8 बजे सुना जा सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi