S M L

#MeToo: प्रीति जिंटा ने कहा, 'I wish I had', ट्रोल होने पर दी सफाई

प्रीति ने अपने बयान में कहा था कि काश उनके साथ भी मीटू मोमेंट जैसा कुछ होता, तब वो इस चीज को बेहतर तरीके से समझा पातीं

Updated On: Nov 19, 2018 04:20 PM IST

FP Staff

0
#MeToo: प्रीति जिंटा ने कहा, 'I wish I had', ट्रोल होने पर दी सफाई

क्या आपके साथ कभी कार्यस्थल पर उत्पीड़न (Mee Too मोमेंट) जैसा हुआ है?

- नहीं (हंसते हुए), I wish I had (काश! ऐसा हो पाता). लेकिन इन सब के बीच मैंने एक लाइन सुनी है 'आज की स्वीटू, कल की मीटू हो सकती है'(हंसते हुए.)

ये जवाब फिल्म अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने दिया है. बॉलीवुड एंटरटेनमेंट नाम की एक वेबसाइट को दिए एक इंटरव्यू में प्रीति ने मीटू मूवमेंट और बॉलीवुड में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर उठे सवाल पर ये जवाब दिया. इसके बाद से मीटू मूवमेंट पर हंसने और असंवेदनशील जवाब देने पर इंटरनेट यूजर्स प्रीति का विरोध करने उतर गए हैं.

इंटरनेट पर हो रहे विरोध और ट्रॉलिंग से परेशान प्रीति ने ट्वीटर पर अपनी प्रतिक्रिया पोस्ट करते हुए लिखा,' ये देखना बहुत ही दुखद है कि एडिट कर के इंटरव्यू को कितना असंवेदनशील और महत्वहीन बना दिया गया है. मैंने सोचा था कि इंटरव्यू लेने वाला जर्नलिस्ट सभ्य और परिपक्व होगा. उस दिन मैंने 25 इंटरव्यू दिए थे, लेकिन केवल इस इंटरव्यू को ऐसे एडिट किया गया है.'

बीते शुक्रवार बॉलीवुड हंगामा ने प्रीति जिंटा के इंटरव्यू का यह वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया था. इसके बाद मीटू मूवमेंट पर हंसने और असंवेदनशील जवाब देने पर इंटरनेट यूजर्स ने प्रीति का जमकर विरोध किया. हालांकि विरोध प्रक्रिया अब भी जारी है.

इंटरव्यू में उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को बाकि इंडस्ट्रियों से सुरक्षित बताया है. उन्होंने कहा कि कुछ महिलाएं व्यक्तिगत बदला और पब्लिसिटी के लिए आंदोलन का उपयोग कर रही हैं.

प्रीति ने स्कूली बच्चों को जेंडर के बारे में जागरूकता और संवेदनशीलता की शिक्षा पर बल दिया. हालांकि, जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें कभी भी कार्यस्थल पर उत्पीड़न का सामना करना पड़ा है. उस पर प्रीति ने कहा, 'नहीं, मैंने नहीं किया, काश होती तो कम से कम, मेरे पास इस बात का जवाब होता. आप जैसा बर्ताव दूसरों के साथ करते हैं, आपके साथ भी वही होता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi