S M L

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विवाद: नाराज विजेताओं को डाक से भेजा जा सकता है पुरस्कार!

राष्ट्रपति द्वारा कुछ ही विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए जाने के कारण कई लोगों ने समारोह के ‘बहिष्कार’ का फैसला किया

Bhasha Updated On: May 05, 2018 09:50 PM IST

0
राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विवाद: नाराज विजेताओं को डाक से भेजा जा सकता है पुरस्कार!

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय 65 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार वितरण समारोह में हिस्सा नहीं लेने वाले 50 से अधिक विजेताओं को डाक के जरिए प्रशस्ति पत्र, मेडल और चेक भेजने पर विचार कर रहा है. राष्ट्रीय राजधानी में 3 मई को राष्ट्रीय पुरस्कार के विजेताओं को सम्मानित किया गया लेकिन राष्ट्रपति द्वारा कुछ ही विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए जाने के कारण कई लोगों ने समारोह के ‘बहिष्कार’ का फैसला किया.

मंत्रालय से जुड़े सूत्रों ने बताया, ‘मंत्रालय समारोह में अनुपस्थित रहने वालों को डाक के ज़रिए पुरस्कार भेजने पर विचार कर रहा है. इस संबंध में जल्द ही फैसला किया जाएगा.’ उन्होंने कहा कि किसी कारण से कार्यक्रम में शिरकत नहीं करने वालों को डाक के ज़रिए पुरस्कार भेजने की परंपरा नई नहीं है.

इस साल विज्ञान भवन में पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का आयोजन दो चरण में किया गया. पहले चरण में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी और सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने विजेताओं को सम्मानित किया. दूसरे चरण में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार सहित अन्य पुरस्कार प्रदान किए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi