S M L

रेलवे चलती ट्रेनों में मुहैया कराएगी फिल्में

शुरू में शताब्दी और राजधानी ट्रेनों में ये सुविधा शुरू की जा सकती है

Updated On: May 15, 2017 07:50 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
रेलवे चलती ट्रेनों में मुहैया कराएगी फिल्में

भारतीय रेलवे यात्रियों के मनोरंजन का पूरा ध्यान रखने के लिए एक नई सेवा की शुरुआत करने वाली है. इस सर्विस के अंतर्गत आप अपना मनपसंद सीरियल, फिल्म और संगीत चलती ट्रेन में देख सकेंगे. राजधानी, शताब्दी समेत कुछ चुनिंदा ट्रेनों से इसकी जल्द शुरुआत की जाएगी.

रेलवे की ओर से ये घोषणा की गई है जिसमें यात्री अपने लैपटॉप, मोबाइल फोन और दूसरे अन्य उपकरणों पर इसका सीधा-सीधा लाभ उठा सकेंगे. दरअसल, जिस भी यात्री को मनोरंजन की आवश्यकता होगी रेलवे उन्हें ये सुविधा मुहैया कराएगी, लेकिन यात्रियों को इसके लिए कुछ अतिरिक्त राशि का भुगतान करना होगा. बाद में ये सेवा सभी स्टेशनों और ट्रेनों में शुरू कर दी जाएगी.

Teenage girl using mobile phone on bed

रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ‘यात्रियों की यात्रा को मनोरंजन पूर्ण बनाने के लिए ट्रेनों में लोकप्रिय धारावाहिक, फिल्म और संगीत जैसे कार्यक्रम दिखाए जाएंगे जिससे रेलवे को आमदनी भी होगी.’

 

इसके अंतर्गत एक ट्रेन में ये सुविधा देने में रेलवे को 25 लाख रुपये वहन करना पड़ेगा जिससे कि वो कंटेट ऑन डिमांड को पूरा कर सकेंगे.

इसके अलावा आप हॉलीवुड और बॉलीवुड फिल्म्स, क्षेत्रीय सिनेमा और अंतर्राष्ट्रीय शो भी देख सकते हैं. साथ ही कंटेट ऑन डिमांड में मुफ्त रेडियो सेवा भी ट्रेन और स्टेशनों में की जाएगी.

रेलटेल, रेलवे के दूरसंचार शाखा, सामग्री-ऑन-डिमांड प्रोजेक्ट को अंजाम देंगे और अनुबंध देने के लिए निविदा प्रस्तुत करेंगे। हालांकि इस प्रोजेक्ट की अभी केवल रुपरेखा ही तैयार हुई लगती है क्योंकि ये सुविधा शुरु होने में काफी वक्त लगने का अनुमान लग रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi