S M L

45 साल में भारत को मिली ये पहली कश्मीरी फीचर फिल्म

इस फिल्म का नाम ‘कश्मीर डेली’ रखा गया है

Akash Jaiswal Updated On: Jan 05, 2018 10:27 AM IST

0
45 साल में भारत को मिली ये पहली कश्मीरी फीचर फिल्म

करीब 45 साल बाद देश की पहली कश्मीरी फिल्म ‘कश्मीर डेली’ आज कश्मीर के अलावा देश के विभिन्न सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी. द हिंदू पर छपी एक रिपोर्ट में बताया गया कि ये फिल्म कश्मीर की घाटियों में ड्रग्स एडिक्शन और बेरोजगारी की परेशानियों को दर्शाती है.

इस फिल्म को दिल्ली के आर. के पुरम के पीवीआर संगम और मलाड (मुंबई)के इनफिनिटी पीवीआर थिएटर में रिलीज किया जाएगा. इसके अलावा इस फिल्म को जम्मू और देश के कई छोटे शहरों में भी रिलीज किया जाएगा.

गौरतलब है कि कश्मीर में कोई सिनेमा हॉल ना होने के कारण इस फिल्म को कश्मीर में रिलीज नहीं किया जाएगा.

एक्टर मीर सर्वर ने मीडिया से कहा, “जम्मू और कश्मीर के बाहर इस फिल्म को रिलीज करने के पीछे हमारा एक उद्देश्य है. हम केवल कश्मीर में सिनेमा हॉल ना होने का बहाना नहीं बना सकते हैं.”

दरअसल, कश्मीर के इलाकों में आतकंवाद के कारण 1998 के दौरान ही सभी सिनेमाघरों को यहां बंद कर दिया गया था.

इस फिल्म के बारे में बात करते हुए इसके डायरेक्टर हुसैन खान ने बताया, ”इस फिल्म को बनाने के साथ ही हम एक मरी हुई फिल्म इंडस्ट्री का फिर से पालन पोषण कर रहे हैं. कश्मीर में फिल्म बनाना एक सपना था. इस फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन पर काम करते हुए मैंने अपनी अनगिनत रातें बिताई है.

साथ ही आपको बता दें कि इस फिल्म को हिंदुस्तानी और कश्मीरी भाषा में दो अलग-अलग बार शूट किया गया है. इस फिल्म को कश्मीर के दो कन्वेंशन हॉल्स में लिमिटेड ऑडियंस की मौजूदगी में दिखाया भी जा चुका है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi