S M L

Shocking: कर्नाटक के 4 फिल्म सुपरस्टार्स और 3 निर्माताओं के यहां पड़ा आयकर विभाग का छापा

पूरे शहर में 3 से 5 जनवरी तक आयकर विभाग ने छापेमारी की है

Updated On: Jan 07, 2019 12:32 PM IST

Arbind Verma

0
Shocking: कर्नाटक के 4 फिल्म सुपरस्टार्स और 3 निर्माताओं के यहां पड़ा आयकर विभाग का छापा

आयकर विभाग ने कर्नाटक के चार सुपरस्टार्स और तीन बड़े फिल्म निर्माताओं के ठिकानों की तलाशी ली है. पूरे शहर में 3 से 5 जनवरी तक की गई आयकर विभाग की छापेमारी में 11 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई है. जब्त की गई संपत्ति में 2.85 करोड़ रुपए नकदी और 25.3 किलो सोने के जेवरात बरामद किए गए हैं.

कर्नाटक फिल्म इंडस्ट्री पर पड़ा छापा

कर्नाटक के 4 बड़े सुपरस्टार्स और 3 फिल्म निर्माताओं के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की. आयकर विभाग ने रविवार को कहा है कि तलाशी के दौरान पाए गए दोष सिद्ध करने वाले साक्ष्यों के मुताबिक, आयकर चूककर्ताओं ने 109 करोड़ रुपए की आय का लेखा-जोखा पेश नहीं किया. आयकर विभाग की जांच शाखा ने कहा है कि, ‘कई मसलों के साक्ष्य मिले हैं, लेकिन किसी ने स्वीकार नहीं किया है. गुप्त आय के बारे में पता चलने पर ये आंकड़ा बहुत ज्यादा होगा. सैंडलवुड (कर्नाटक फिल्म इंडस्ट्री) के इन चार सुपरस्टार्स में शिवाराज कुमार. उनके छोटे भाई पुनीत कुमार, सुदीप और यश शामिल हैं. तीन फिल्म निर्माताओं में रॉकलिन, वेंकटेश, सी. आर. मनोहर और बी. विजय किरागांधूर शामिल हैं.’

सभी के खिलाफ किए गए वारंट जारी

बता दें कि, अभिनेताओं और निर्माताओं को पहले वारंट जारी किए जाने के बाद आयकर अधिनियम 1961 की धारा 132 के तहत तलाशी ली गई. तीन दिनों के इस अभियान के दौरान आयकर विभाग के कर्नाटक और गोवा के 180 अधिकारियों ने 21 परिसरों की तलाशी ली और 5 जगहों का सर्वेक्षण किया. अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं के अलावा फिल्म बनाने वाली कंपनियों और फिल्मों के लिए पैसा मुहैया कराने वालों (फाइनेंसर) के ऑफिसों और घर की भी तलाशी ली गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi