S M L

BREAKING: आयकर विभाग ने सील किया शाहरुख खान का फार्महाउस, 90 दिन में मांगा जवाब

बताया जा रहा है कि शाहरुख का ये फार्महाउस बेनामी संपत्ति लेनदेन अधिनियम के तहत अटैच किया गया है.

Rajni Ashish Updated On: Jan 31, 2018 11:36 AM IST

0
BREAKING: आयकर विभाग ने सील किया शाहरुख खान का फार्महाउस, 90 दिन में  मांगा जवाब

हमने आपको हाल ही में बताया था कि बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान पर मुंबई के अलीबाग में बंगला बनवाने के चक्कर में कानूनी गाज गिर सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख ने इस बंगले को बनवाने के लिए नियमों का उल्लंघन करते हुए कागजात के साथ फर्जीवाड़ा किया है. अब आयकर विभाग डिपार्टमेंट ने शाहरुख खान का अलीबाग स्थित फार्महाउस सील किया है. बताया जा रहा है कि शाहरुख का ये फार्महाउस बेनामी संपत्ति लेनदेन अधिनियम के तहत अटैच किया गया है. शाहरुख ने अलीबाग में खेती के लिए जमीन खरीदी थी लेकिन उसके बजाय उन्होंने वहां एक बड़ा सा फार्महाउस बना लिया.रिपोर्ट्स के मुताबिक आयकर विभाग ने शाहरुख खान को 90 दिनका वक्त दिया ताकि वो इस बाबत अपना जवाब दे सकें.

Shah-Rukh-alibaug-bunglow

क्या है मामला ?

रिपोर्ट के मुताबिक, शाहरुख ने दक्षिण मुंबई में समुद्र तट के किनारे खेती की जमीन खरीदने के लिए पहले एक कंपनी बनाई. अब शाहरुख पर आरोप लग रह है कि जो कंपनी उन्होंने बनाई थी उसे 8.45 करोड़ रुपये का लोन भी दिया. कंस्ट्रक्शन के लिए उन्होंने तटीय इलाकों के नियमों की अनदेखी भी की. सुरेंद्र धावले नाम के शिकायत कर्ता ने कहा- शाहरुख ने नियमों का उल्लंघन करते हुए यहां मरम्मत कराने के नाम पर नए सिरे से बंगला बनवा लिया. बता दें कि अलीबाग में शाहरुख का बंगला 5 एकड़ में फैला है.

जयंत पाटिल ने की थी बहस

हाल ही हमने आपको दिखाया था कि जब शाहरुख अपना जन्मदिन मनाने अपने इसी अलीबाग वाले बंगले पर गए थे तो महाराष्ट्र के एमएलसी जयंत पाटिल और उनका एक वीडियो सामने आया था. जिसमें इन दोनों के बीच किसी बता को लेकर बहस होती दिखाई दी थी. दरअसल हुआ ये था कि शाहरुख अलीबाग में अपना जन्मदिन मना कर वापस मुंबई लौट रहे थे. इस बात की खबर किसी तरह उनके फैंस को लग गई और उन्हें देखने के लिए कोलाबा के समुद्री तट पर फैंस की भीड़ इकट्टा हो गई.

उसी समय महाराष्ट्र के एमएलसी जयंत पाटिल कोलाबा से अपने घर जा रहे थे. जयंत को अपनी बोट की ओर जाना था लेकिन किनारे पर मौजूद फैंस की भीड़ से वो परेशान हो गए. फैंस की धक्का मुक्की के बीच किसी तरह बचते बचाते जयंत जब अपनी बोट पकड़ने पहुंचे तो यहां भी उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

शाहरुख की बोट किनारे पर लगी होने के कारण वर्कर्स जयंत की बोट को किनारे नहीं लगा पा रहा थे. अपना समय बर्बाद होने के कारण बौखलाए जयंत शाहरुख की बोट से गुजरते हुए अपनी बोट में चढ़ गए.

इसके बाद शाहरुख को बोट में देखकर जयंत का पारा चढ़ गया और उन्होंने सरेआम शाहरुख की बेइज्जती कर दी. उन्होंने कहा,”ये अलीबाग तुमने खरीद लिया है क्या? होगा तू स्टार कहीं का लेकिन यहां नहीं.”

जयंत के इस बर्ताव पर कोई भी जवाब न देते हुए शाहरुख शांतिपूर्वक खड़े होकर सब सुनते रहे जिसके बाद वो अपनी बोट से उतारकर घर की ओर निकल पड़े.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi