S M L

एक स्कूली किताब ने मिल्खा सिंह की जगह छापी फरहान अख्तर की तस्वीर, बदलाव की मांग

कई बार स्कूली किताबों में व्याकरणिक गलतियां सामने आ चुकी हैं

Updated On: Aug 20, 2018 12:08 PM IST

Arbind Verma

0
एक स्कूली किताब ने मिल्खा सिंह की जगह छापी फरहान अख्तर की तस्वीर, बदलाव की मांग
Loading...

वैसे तो कई बार स्कूली किताबों में व्याकरणिक गलतियां सामने आ चुकी हैं, जिससे कि कई बार ये मामला तूल पकड़ चुका है लेकिन इस बार मामला जरा उलटा है. लगता है कि बच्चों को सही जानकारी पहुंचाने वालों पर फरहान अख्तर का नशा ‘भाग मिल्खा भाग’ को लेकर अब तक चढ़ा हुआ है. तभी तो वो बच्चों को गलत जानकारी दे रहे हैं.

मिल्खा सिंह की जगह छापी फरहान की तस्वीर

पश्चिम बंगाल के स्कूल की एक किताब में मिल्खा सिंह के बारे में दिए गए एक चैप्टर में असली मिल्खा सिंह की बजाय फिल्म अभिनेता फरहान अख्तर की तस्वीर छाप दी गई. जिसके बाद ये तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगी. लेकिन अब खुद फरहान अख्तर ने एजुकेशन मिनिस्टर से इस गलती को सुधारने की दरख्वास्त की है. फरहान ने डेरेक ओ ब्रायन को टैग करते हुए लिखा कि, ‘वेस्ट बंगाल के एजुकेशन मिनिस्टर को...स्कूल की किताब में मिल्खा सिंह की तस्वीर छापने में बड़ी गलती कर दी गई है, कृपया पब्लिशर को इस बारे में बताएं और किताब को बदलवा दें.’

फरहान ने निभाया था मिल्खा सिंह का किरदार

आपको बता दें कि, फरहान अख्तर ने राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ में मिल्खा सिंह का किरदार निभाया था. जिसके बाद मिल्खा सिंह काफी चर्चा में आ गए थे. फरहान को भी इस किरदार के लिए काफी तारीफें मिली थीं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi