S M L

‘पद्मावती’ पर हर भारतीय को गर्व होगा – संजय लीला भंसाली

हिंसा और आगजनी के खिलाफ पहली बार बोले फिल्ममेकर भंसाली, हिंसा को बताया अनुचित

Updated On: Mar 27, 2017 07:51 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
‘पद्मावती’ पर हर भारतीय को गर्व होगा – संजय लीला भंसाली

बदसलूकी और सेट पर आगजनी जैसी घटनाओं के बाद पहली बार संजय लीला भंसाली का बयान सामने आया है, इस बयान में संजय ने साफ किया है कि उनकी फिल्म के बारे में काफी अफवाहें फैलाई गई हैं जिन पर बिना तथ्यों के भरोसा करना ठीक नहीं है.

हर भारतीय को गर्व होगा

मेरी फिल्म पद्मावती को लेकर कई गलत धारणाएं और गलतफहमियां हैं.  मैं महसूस किया है की इनसब गलतफहमियों और धारणाओ को साफ़ कर दूं. पद्मावती फिल्म राजपूत रानी के प्रतिष्ठा,  सम्मान और गरिमा के लिए की गई अदम्य लड़ाई की कहानी है, यह एक ऐसी फिल्म होगी जिसपर हर भारतीय को गर्व होगा.

Padmavat

कोई रोमांटिक सीन नहीं है

मेरी टीम और मैंने इस फिल्म को बनाने के लिए रानी पद्मावती पर हर उपलब्ध जानकारी के हर पहलू की पूरी जानकारी ली है. मेरी स्क्रिप्ट में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच कोई कथित रोमांटिक दृश्य, या काल्पनिक गाना कभी नहीं था. मैं दौबारा फिर से कहना चाहूंगा की फिल्म में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच कोई कथित रोमांटिक दृश्य या काल्पनिक गाना नहीं है.

sanjay leela bhansali

बर्बरता से दुखी हूं

हालांकि हमने विभिन्न मीडिया प्लेटफार्मों में इस पर  कई बार स्पष्टीकरण दिया है, फिल्म के खिलाफ बर्बरता ने मुझे बहुत दर्द दिया है केवल अफवाह पर आधारित यह हिंसा अनुचित और स्वीकार्य नहीं है, हम पर लग रहे आरोप तथ्यहीन हैं.

padmavati

जयपुर में संजय लीला भंसाली से बदसलूकी के बाद करणी सेना के सदस्यों को समझाते क्रू मेंबर

एक कलाकार के रूप में मैं भी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर विश्वास करता हूं लेकिन मैं इस अभिव्यक्ति स्वतंत्रता के साथ जुडी जिम्मेदारी के बारे में भी जानता हूं. हम किसी भी समुदाय की भावनाओं को चोट पहुंचाने का इरादा नहीं रखते हैं और आत्मविश्वास से कह सकते हैं कि पूरे मेवाड़ को फिल्म पर बहुत गर्व होगा.

padmavati set ablazed

कोल्हापुर में पद्मावती के सेट पर आग लगने के बाद का दृश्य

इंडस्ट्री और मीडिया का शुक्रिया

मेरी टीम और मैं कुछ राजपूत नेताओं से मिले,  जिन्होंने हमारा स्पष्टीकरण स्वीकार किया है और हमारी सहायता करने के लिए सहमत हुए हैं साथ ही उन्होंने हमारे पत्र पर हस्ताक्षर किया है और फिल्म के निर्माण में समर्थन में सहयोग करने का वादा किया है. मुझे आशा है कि फिल्म के बारे में सभी गलत धारणाएं और ग़लतफ़हमी दूर हो जायेंगी. मैं फिल्म बिरादरी और मीडिया का शुक्रिया अदा करता हूं, जो लगातार फिल्म के समर्थन में बोलते रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi