S M L

RIP: रावण जला लेकिन बुझ गए कई घरों के चिराग, बॉलीवुड भी है गमगीन

हादसे में 60 से ज्यादा लोग मारे गए जबकि 80 लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिनमें से 30 की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है

Updated On: Oct 20, 2018 02:35 PM IST

Arbind Verma

0
RIP: रावण जला लेकिन बुझ गए कई घरों के चिराग, बॉलीवुड भी है गमगीन
Loading...

रावण धूं-धूं कर जल रहा था...लोग खुशियां मना रहे थे...सेल्फी ले रहे थे...कब जमीन से पांव पटरी तक चले गए इसका अंदाजा भी न रहा...और रावण जलने के शोर में दूर से आती ट्रेन की आवाज भी सुनाई न दी...और महज 5 सेकंड में ये सारी खुशियां मातम में बदल गईं. चारों तरफ बस चींख-पुकार और अफरा-तफरी. किसे पड़ी थी रावण की उसके बाद? किसे दिखाई दे रहा था रावण? वो जो रौंद कर चला गया क्या वो था रावण? जिन्होंने वर्दी पहन रखी थी, वो थे रावण? जिसने फाटक बंद रखा था, वो था रावण? या फिर स्टेशन मास्टर था रावण? ये तमाम सवाल और उनसे बाहर झांकतीं हजारों आंखें इस इंतजार में हैं कि उन्हें जवाब मिलेगा. उन्हें एक-एक शख्स के काल के गाल में समा जाने की वजह मिलेगी. ये तमाम सवालात हर किसी के जेहन में हैं. आज हिंदुस्तान का हर एक शख्स गमगीन है. बॉलीवुड के सितारे भी इस गम के माहौल में अपना दु:ख जता रहे हैं.

बॉलीवुड ने जताया दु:

अमृतसर में जल तो रावण रहा था लेकिन 60 से ज्यादा लोगों की खुशियां और उत्साह भी जलकर खाक हो गया. लोगों को ट्रेन रौंद कर चली गई और पीछे छोड़ गई चींख-पुकार. इस गम के समय में बॉलीवुड के सितारे भी शरीक हो रहे हैं. हालांकि, कई सितारों ने सरकार की लापरवाही के प्रति अपनी नाराजगी भी जाहिर की है. आलिया भट्ट, फरहान अख्तर, अनिल कपूर, अनुपम खेर, रणदीप हुड्डा और अजय देवगन ने संवेदना जाहिर की है.

80 लोग हो गए घायल

आपको बता दें कि, दशहरे पर पंजाब के अमृतसर के पास रावण देखने पहुंचे सैकड़ों लोग ट्रेन की चपेट में आ गए. अमृतसर में मनावला और फिरोजपुर स्टेशनों के बीच ये हादसा हुआ. हादसे में 60 से ज्यादा लोग मारे गए जबकि 80 लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिनमें से 30 की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi