S M L

कास्टिंग काउच को लेकर इलियाना डीक्रूज ने किया ये शॉकिंग खुलासा

फिल्म इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न को लेकर भी इलियाना डीक्रूज ने बयान दिया है

Akash Jaiswal Updated On: Mar 14, 2018 05:37 PM IST

0
कास्टिंग काउच को लेकर इलियाना डीक्रूज ने किया ये शॉकिंग खुलासा

फिल्म ‘रेड’ के प्रमोशन को लेकर इन दिनों व्यस्त चल रही एक्ट्रेस इलियाना डीक्रूज ने हाल ही में मीडिया से बातचीत की. बॉम्बे टाइम्स को दिए हुए अपने इंटरव्यू में इलियाना ने फिल्म इंडस्ट्री में कलाकारों के साथ होनेवाले अत्याचार पर खुलकर बातचीत की. इलियाना ने बताया कि इंडस्ट्री में नए कलाकार यौन उत्पीड़न पर इसलिए खुलकर बातचीत नहीं करते हैं क्योंकि इससे उनके करियर पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है.

कास्टिंग काउच पर बात करना आपके करियर के लिए है घातक

इलियाना ने कहा, “सुनने में ये कायरता जैसी बात लगेगी लेकिन मैं ये बात को अच्छी तरह से जानती हूं कि अगर आपने कास्टिंग काउच के बारे में खुलकर बात की तो आपका करियर खतरे में पड़ सकता है. सालों पहले साउथ के एक जूनियर आर्टिस्ट को एक बड़े प्रोड्यूसर ने कास्टिंग काउच का ऑफर दिया. इसपर उसने मुझसे सलाह मांगी और मैं तब उसे सलाह नहीं दे पाई. मैंने उससे कहा कि ये उसका फैसला है कि इसपर उसे आगे जाना चाहिए या नहीं.”

कास्टिंग काउच के खिलाफ हैं इलियाना

इलियाना ने कहा, "जहां तक इंडस्ट्री में शोषण और उत्पीड़न की बात है तो मैं इसके समर्थन नहीं करती हूं. मान लीजिए अगर एक ए-लिस्टर एक्टर पर यौन उत्पीड़न जैसा आरोप लगता है तब शिकायतकर्ता को बड़े पैमाने पर लोगों का और ए-लिस्टर एक्ट्रेसेस का समर्थन चाहिए होगा, तब जकर कहीं कुछ बदलाव आएगा. इस देश में एक्टर्स को पूजा जाता है. इसलिए उनके खिलाफ खड़े होकर उनकी इस असलियत को बेपर्दा करने के लिए कई लोगों को एक जुट होना पड़ेगा.”

फिल्म ‘रेड’ में इलियाना अजय देवगन के साथ नजर आएंगी. इस फिल्म में वो उनकी पत्नी का किरदार निभा रही हैं. फिल्म में अजय इनकम टैक्स ऑफिसर का किरदार निभा रहे हैं. साथ ही फिल्म में सौरभ शुक्ला भी नजर आएंगे. ये फिल्म 16 मार्च को रिलीज हो रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi