live
S M L

Birthday bash: बॉलीवुड के सुपरहीरो ऋतिक रोशन मना रहे हैं आज अपना 44वां जन्मदिन

सधी हुई अदाकारी और जबरदस्त नृत्य के बूते उन्होंने लोगों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ी है

Updated On: Jan 10, 2018 05:55 PM IST

Arbind Verma

0
Birthday bash: बॉलीवुड के सुपरहीरो ऋतिक रोशन मना रहे हैं आज अपना 44वां जन्मदिन

बॉलीवुड के सुपरहीरो ऋतिक रोशन आज अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं. ऋतिक रोशन से जुड़े कई ऐसे रोचक तथ्य हैं जिन्हें जानना आज शायद जरूरी है. ऋतिक का जन्म 10 जनवरी 1974 को कायस्थ परिवार में हुआ था. बहुत कम ही लोगों को पता है कि ऋतिक ने अपने बॉलीवुड डेब्यू से पहले ही फिल्मों में काम करना शुरु कर दिया था. ऋतिक ने तकरीबन सात सालों तक यानि 1980-1986 तक बाल कलाकार के रुप में फिल्मों में काम किया.

ऋतिक रोशन की पहली बॉलीवुड डेब्यू फिल्म थी ‘कहो न प्यार है’ जो साल 2000 में आई थी. इसी फिल्म से अमीषा पटेल ने भी अपना डेब्यू किया था. राकेश रोशन के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने सफलता के रिकॉर्ड तोड़ डाले थे. पहली ही फिल्म के जरिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार दिया गया था. आज 17 सालों से ऋतिक रोशन बॉलीवुड में बतौर अभिनेता काम कर रहे हैं. सधी हुई अदाकारी और जबरदस्त नृत्य के बूते उन्होंने लोगों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ी है.

इन 17 सालों में ऋतिक रोशन कई बार विवादों में भी आए. ज्यादातर फिल्मों में उनका नाम उनकी को-स्टार के साथ जुड़ा. कहा जाता है कि इन अफेयर्स की वजह से ही ऋतिक और सुजेन के बीच तलाक हुआ. जब से कृष रिलीज हुई, उसी वक्त से ऋतिक और कंगना के बीच खिचड़ी पक रही थी. लेकिन मामला तब और ज्यादा पेचीदा हो गया जब कंगना ने ऋतिक के बारे में नेशनल चैनल पर कई खुलासे किए जिससे हर कोई हैरान था.

फिल्म ‘काइट’ में लीड रोल निभा रहीं हॉलीवुड एक्ट्रेस बारबरा मोरी से भी ऋतिक की नजदीकियां बढ़ने लगी थीं. दोनों के बीच की खबरें जब मीडिया तक पहुंचीं तो सुजेन खान परेशान हो गईं और कहा जाता है कि इन दोनों के बीच के रिश्ते की वजह से ही सुजेन को तलाक देना पड़ा था.

चाहे जो भी हो ऋतिक का ग्राफ इन वजहों से नीचे गिरता चला गया. काफी वक्त से उनकी कोई भी फिल्म बड़े पर्दे पर दिखाई नहीं दी है. हालांकि वो पटना के रहने वाले आनंद कुमार की जिंदगी पर बनने वाली फिल्म ‘सुपर 30’ जरूर कर रहे हैं लेकिन इस फिल्म के अलावा उनके पास और कोई दूसरी फिल्म है ही नहीं. ऋतिक के करियर का ये ग्राफ शायद उनके लिए भी अच्छा नहीं है और उनके चाहने वालों के लिए भी. हम तो बस उन्हें कई फिल्मों में काम करते हुए देखना चाहते हैं. और ये भी चाहते हैं कि वो हजारों साल जिएं. ऋतिक हमारी तरफ से आपको जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi