S M L

वॉल्ट डिज्नी कॉर्पोरेशन की फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ ने कमाए 65 अरब रुपए, जानिए पूरा आंकड़ा

3 दिनों के भीतर ही कमाए 1300 करोड़ रुपए

Arbind Verma Updated On: Mar 12, 2018 12:09 AM IST

0
वॉल्ट डिज्नी कॉर्पोरेशन की फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ ने कमाए 65 अरब रुपए, जानिए पूरा आंकड़ा

वैसे तो हॉलीवुड फिल्मों का बड़ा ही क्रेज देखने को मिलता है. पूरी दुनिया में इसे देखने वालों की तादाद बहुत ज्यादा है लेकिन कोई फिल्म इतना अच्छा कारोबार कर सकती है ये पहली बार देखा गया है. वॉल्ट डिज्नी कॉर्पोरेशन की फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ ने कमाई के मामले में पूरी दुनिया के तमाम रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर दिए हैं.

ब्लैक पैंथर ने कमाए 65 अरब रुपए

अब इससे ज्यादा बड़ी बात और क्या होगी एक फिल्म के लिए कि लोग उसे बहुत ज्यादा पसंद करें. हॉलीवुड की फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ दुनिया की पहली ऐसी फिल्म बन गई है जिसने कमाई के सारे रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर दिए हैं. इस फिल्म की जितनी भी तारीफ की जाए उतनी कम. वॉल्ट डिज्नी कॉर्पोरेशन की फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ ने पूरी दुनिया में 65 अरब से भी ज्यादा की कमाई कर ली है. इस फिल्म के जरिए कमाए गए रुपए के बारे में खुद डिज्नी ने शनिवार को बताया है. ये पहली बार नहीं है कि डिज्नी की किसी फिल्म ने ऐसा प्रदर्शन किया हो. इससे पहले भी तकरीबन 16 फिल्में हैं जिसने पूरी दुनिया में जबरदस्त कमाई का मुजाहिरा पेश किया.

3 दिनों के भीतर ही कमाए 1300 करोड़ रुपए

ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी फिल्म ने भारत में रिकॉर्ड प्रदर्शन किया है. इस फिल्म ने रिलीज के तीन दिनों के भीतर ही 1300 करोड़ रुपए की कमाई कर ली थी. इस फिल्म को 16 फरवरी को भारत में रिलीज किया गया था. ये फिल्म ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में पांचवीं सबसे बड़ी फिल्म बन गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi