S M L

Exposed : पान मसाला कंपनी ने 'जेम्स बॉन्ड' को ही ठग लिया

दिल्ली सरकार ने पियर्स ब्रॉसनन को कारण बताओ नोटिस जारी किया था

Arbind Verma Updated On: Mar 15, 2018 04:37 PM IST

0
Exposed : पान मसाला कंपनी ने 'जेम्स बॉन्ड' को ही ठग लिया

हॉलीवुड अभिनेता पियर्स ब्रॉसनन हाल ही में पान मसाले के एक भारतीय ब्रांड के सरोगेट विज्ञापन में नजर आए थे. लेकिन इतने दिनों बाद अभिनेता ने कंपनी पर सवाल खड़े कर दिए हैं. उन्होंने कहा है कि कंपनी ने उनके साथ धोखाधड़ी की थी. कंपनी ने उन्हें ये नहीं बताया था कि पान मसाले से सेहत को नुकसान हो सकता है.

पियर्स ब्रॉसनन ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप

हॉलीवुड अभिनेता पियर्स ब्रॉसनन ने भारतीय पान मसाले की कंपनी पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. वो कुछ दिनों पहले ही पान मसाले के एक विज्ञापन में नजर आए थे. उन्होंने कहा है कि मुझे ऐसी किसी भी बात की जानकारी नहीं दी गई थी कि पान मसाले से सेहत को नुकसान हो सकता है.

इस मामले में पियर्स ब्रॉसनन ने दिल्ली राज्य तंबाकू नियंत्रण विभाग को जवाब लिखा है. स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त निदेशक एस के अरोड़ा ने बताया कि, ‘पियर्स ब्रॉसनन ने जवाब में लिखा है कि कंपनी ने उनके साथ धोखाधड़ी की है क्योंकि कंपनी ने अपने प्रोडक्ट के नुकसान और विज्ञापन के कॉन्ट्रैक्ट के दूसरे नियम और शर्तों का खुलासा नहीं किया था. साथ ही उन्होंने कहा कि कंपनी के साथ उनका करार पूरा हो चुका है और ऐसे अभियानों के खिलाफ वो हमारे विभाग को सभी तरह की मदद और समर्थन देने को तैयार हैं.’

दिल्ली सरकार ने ब्रॉसनन को किया था नोटिस जारी

दिल्ली सरकार ने अभी हाल ही में पियर्स ब्रॉसनन को इस मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया था सरकार ने पान मसाला कंपनी से भी पूछा है कि क्यों न उसके निदेशकों और अधिकारियों के खिलाफ भी दंडात्मक कार्रवाई की जाए. अधिकारी ने सभी नामी-गिरामी शख्सियतों और मीडिया एजेंसियों से पान मसाला, चाय, इलायची और दूसरे सामानों के नाम पर तंबाकू के सरोगेट विज्ञापनों में शामिल नहीं होने की अपील की है. क्योंकि ये सभी सिगरेट और दूसरे तंबाकू उत्पादन कानून (कोटपा), 2003 की धारा 5 के तहत प्रतिबंधित किए गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi