S M L

विवादों में आए अभिनेता केविन हार्ट, 2019 के ऑस्कर अवॉर्ड्स को होस्ट करने से किया मना

ये कोई पहली दफा नहीं है जब किसी होस्ट को कॉन्ट्रोवर्सी का सामना करना पड़ा है

Updated On: Dec 09, 2018 11:32 PM IST

Arbind Verma

0
विवादों में आए अभिनेता केविन हार्ट, 2019 के ऑस्कर अवॉर्ड्स को होस्ट करने से किया मना

ऑस्कर अवॉर्ड्स में होस्ट की समस्या काफी लंबे वक्त से चली आ रही है लेकिन अभिनेता और कॉमेडियन केविन हार्ट के विवादों में आने के बाद साल 2019 में ऑस्कर्स होस्ट को लेकर कई सारे सवाल खड़े हो रहे हैं. केविन हार्ट को साल 2019 के ऑस्कर अवॉर्ड्स के होस्ट के तौर पर चुना गया था लेकिन वो अपने एंटी-गे ट्वीट की वजह से विवादों में आ गए.

कौन करेगा ऑस्कर अवॉर्ड्स की मेजबानी?

साल 2019 के ऑस्कर अवॉर्ड्स के होस्ट के तौर अभिनेता और कॉमेडियन केविन हार्ट पर चुना गया था लेकिन वो अपने एंटी-गे ट्वीट की वजह से विवादों में आ गए. हालांकि, ये उनके साल 2011 के काफी पुराने ट्वीट्स थे. रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा है कि विवाद शुरू होने पर उन्होंने इन ट्वीट्स को डिलीट भी कर दिया था लेकिन बात तब तक काफी बिगड़ चुकी थी. केविन के होस्ट चुने जाने पर हॉलीवुड रिपोर्टर मैथ्यू बेलोनी का कहना है कि, ‘मुझे लगता है कि ये शर्मिंदा करने वाला है. अकैडमी अवॉर्ड्स के लिए जैसा होस्ट चुना जाता है, हार्ट उसके लिए फिट हैं लेकिन ऑस्कर्स होस्ट को हमेशा कई सारी कसौटियों पर परखा जाता है.’

पहले भी कई लोगों को गंवाना पड़ा ये काम

ये कोई पहली दफा नहीं है जब किसी होस्ट को कॉन्ट्रोवर्सी का सामना करना पड़ा है. पहले भी ऐसा कईयों के साथ हो चुका है और उन्हें अपने काम से हाथ तक धोना पड़ा है. मंगलवार को हार्ट को होस्ट के रूप में चुना गया लेकिन हार्ट के पुराने ट्वीट्स की याद कुछ पत्रकारों ने उन्हें दिला दी और ट्वीट शुरू कर दिए. गुरूवार सुबह तक कुछ पब्लिकेशंस ने तो आर्टिकल तक लिख दिए. लोगों का गुस्सा इस बात पर था कि हार्ट ने ट्वीट भी किया और माफी भी नहीं मांगी. जब मामला बिगड़ता चला गया तो हार्ट ने गुरूवार रात को ही ये घोषणा कर दी कि वो ऑस्कर अवॉर्ड्स को होस्ट नहीं करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi