S M L

Film Review : द डार्क साइड ऑफ लाइफ मुंबई सिटी से मिलेगी जीतने की प्रेरणा

जिंदगी की जंग को जीतने की प्रेरणा देती है फिल्म द डार्क साइड ऑफ लाइफ मुंबई सिटी

फ़र्स्टपोस्ट रेटिंग:

Updated On: Nov 23, 2018 04:09 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
Film Review : द डार्क साइड ऑफ लाइफ मुंबई सिटी से मिलेगी जीतने की प्रेरणा
निर्देशक: तारिक खान
कलाकार: महेश भट्ट, के के मेनन, रेखा खान, निखिल रत्नपारखिल

जाने-माने फिल्ममेकर महेश भट्ट के एक्टिंग करियर की पहली फिल्म द डार्क साइड ऑफ लाइफ मुंबई सिटी रिलीज हो गई है. इस फिल्म में के के मेनन से लेकर निखिल रत्नापारखिल और नेहा खान जैसे स्टार्स ने काम किया है.

कहानी

फिल्म की कहानी कई किरदारों ने एक साथ मिलकर आगे बढ़ाई है. के के मेनन एक शेयर ब्रोकर के किरदार में हैं तो निखिल अपनी पत्नी के साथ किराएदार के तौर पर एक घर में रहते हैं. उनकी पत्नी रिसेप्सनिस्ट हैं तो एक कहानी बॉलीवुड में काम की तलाश कर रहे एक सिंगर और मॉडल्स की है, वहीं दूसरी तरफ एक पुलिसवाला है जो अपनी पत्नी को खुश रख पाने में नाकाम है और एक कपल जो टेररिस्ट बनकर मुंबई में घुस आया है.

स्टोरी जब आगे बढ़ती है तो किसी को काम नहीं मिलता तो किसी का बसा बसाया घर उजड़ जाता है. ऐसे में ये सभी खुदकुशी का मन बना लेते हैं. लेकिन क्या ये सच में लगाते हैं मौत को गले या फिर इन्हें मिलती है जिंदगी की नई किरण ये देखने के लिए आपको थियेटर्स का रुख करना होगा.

एक्टिंग

इस फिल्म में सबसे ज्यादा नजर अगर किसी पर रही तो वो हैं महेश भट्ट. जिन्होंने फिल्म में बेहद सरल अंदाज में एक्टिंग की है. जैसा लोग अक्सर उन्हें टीवी पर देखा करते हैं उनका वैसा ही सहज और सधा हुआ अंदाज फिल्म में देखने को भी मिला है. के के मेनन दूसरे बड़े एक्टर हैं जिन्होंने एक शेयर ब्रोकर और पिता के किरदार को संजीदगी से निभाया है.

निखिल का काम भी एक फ्रस्ट्रेटेड कामकाजी आदमी के रूप में अच्छा है जो अपनी जिंदगी की उलझनों से परेशान हैं. बाकी एक्टर्स ने अपने रोल को सीरियस तरीके से निभाया है. मुंबई शहर के बारे में जितना लोग जानते हैं उसे वैसा ही दिखाने की कोशिश की गई है. कहीं पर ये सपनों की नगरी है तो कहीं पर सपनों के चकनाचूर होने का नरक भी बनी है.

म्यूजिक

फिल्म का संगीत शानदार है. गानों को अच्छी तरह से फिल्माया गया है और अगर इन गानों को आप अकेले में बैठकर सुनेंगे तो ये आपके जेहन में अपना घर बना लेंगे. जुबिन नौटियाल का आवारगी और फिल्म के दूसरे गाने भी दिल को छू जाने वाले हैं

निर्देशन

फिल्म का डायरेक्शन तारिक खान ने किया है. तारिक के लिए ये बड़ी बात है कि उन्होंने अपनी फिल्म में काम करने के लिए महेश भट्ट को मना लिया. बाकी एक्टर्स से काम निकलवाने में भी वो कामयाब नजर आए हैं. बस एक जगह उनसे जो चूक हुई है वो है फिल्म की रफ्तार जो कई बार आपको थोड़ा बोर कर सकती है.

वरडिक्ट

द डार्क साइड ऑफ लाइफ मुंबई सिटी एक ऐसी फिल्म है जो इस शहर में स्ट्रगल करने वाले हर किसी को देखनी चाहिए. मुंबई शहर का लोगों के साथ वर्ताब का अपना एक अलग ही तेवर है और इस फिल्म के माध्यम से उन्हें ये तो पता चल ही जाएगा कि मुंबई में अगर उन्हें अपने लिए जगह बनानी है तो वो किस तरह उससे निपटने के लिए तैयार रहें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi