S M L

FILM REVIEW : ‘जैक एंड दिल’ में है कॉमेडी और ग्लैमर का जोरदार तड़का

अरबाज खान, अमित साथ, सोनल चौहान और एवलीन शर्मा की ये फिल्म आपको हंसाने इस हफ्ते रिलीज हो गई है

फ़र्स्टपोस्ट रेटिंग:

Updated On: Nov 02, 2018 12:06 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
FILM REVIEW : ‘जैक एंड दिल’ में है कॉमेडी और ग्लैमर का जोरदार तड़का
Loading...
निर्देशक: सचिन पी करांडे
कलाकार: अरबाज खान, अमित साध, सोनल चौहान और एवलीन शर्मा

शादीशुदा जिंदगी में खोए प्यार और फिर अवैध संबंधों के शक पर कई फिल्में बनी हैं, कुछ वैसी ही स्टोरी को नए सिरे से पिरोने की कोशिश फिल्म जैक एंड दिल में इस बार डायरेक्टर सचिन पी करांडे ने की है. इसमें उनका साथ दिया है अमित साध, अरबाज खान, सोनल चौहान और एवलीन शर्मा है. ये एक सस्पेंस कॉमेडी फिल्म है. जो आपको हंसाने के लिए इस बार आपके नजदीकी सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है.

स्टोरी

फिल्म की कहानी वालिया यानी अरबाज खान से शुरू होती है जिसका गोवा में बड़ा बिजनेस है और उससे भी ज्यादा खूबसूरत उसकी पत्नी शिल्पा है जिसका रोल सोनल चौहान ने निभाया है. इस स्टोरी का तीसरा लेकिन मुख्य किरदार है जैक जो एक छोटा-मोटा जासूस है. अमित साध ने कॉमेडी अंदाज में इस रोल में जान फूंक दी है. वालिया को शक है कि उसकी बीवी शिल्पा का अफेयर किसी और के साथ चल रहा है.

इसके सबूत जुटाने के लिए वो जैक को शिल्पा की जासूसी का ठेका देता है. जैक गोवा में शिल्पा का पीछा करना शुरू कर देता है लेकिन जैक के कॉमेडी अंदाज से उसे पता चल जाता है कि जैक उसकी जासूसी कर रहा है. शिल्पा जैक को जासूसी करते हुए पकड़ लेती है तो दोनों में दोस्ती हो जाती है. जैक की गर्लफ्रेंड लारा उसे उसके नाकारापन की वजह से छोड़कर चली जाती है, तो जैक सिंगल है. सिंगल जैक का दिल शिल्पा पर आ जाता है. जैक की हरकतों की वजह से शिल्पा भी उसे पसंद करने लगती है. वालिया को भी जैक बातों-बातों में ये बता देता है कि उसका अफेयर किसी तीसरे के साथ नहीं बल्कि उसी के साथ चल रहा है.

वालिया को जैक ये समझाने की कोशिश करता है कि वो शिल्पा को उसकी जिंदगी में वापस ले आएगा लेकिन उसकी पुरानी गर्लफ्रेंड लारा जैक की जिंदगी में वापस आने लगती है. जिसकी वजह से शिल्पा वालिया का घर छोड़कर चली जाती है. अंत में शिल्पा वालिया या जैक में से किसे मिलती है ये पता करने के लिए आपको फिल्म देखनी चाहिए.

एक्टिंग

अरबाज खान ने कई फिल्मों में वालिया जैसे रोल किए हैं. इसलिए इस रोल में अरबाज काफी फिट लगे हैं. बिजनेस मैन और शकी पति का रोल में अंत तक खींचकर ले गए हैं. उनकी पत्नी शिल्पा के रोल में सोनल चौहान का काम भी काफी अच्छा है. वो फिल्म में काफी खूबसूरत लगी हैं.

अमित साध ने कॉमेडी जासूस जैक के रोल को संजीदगी से निभाया है. जैक का जो कैरेक्टर अमित को बताया गया था उसे निभाने में उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी है. जैक की बेवकूफियां जासूस के तौर पर आपको काफी जगह हंसाएंगी. उसका शिल्पा के प्यार में पड़ जाना. फिर उसे पाने के लिए हरकतें करना और उनमें फंस जाना काफी कुछ अच्छा बन पड़ा है. एवलीन शर्मा लारा के रोल में जैक की गर्लफ्रेंड हैं. जिन्हें फिल्म में खूबसूरती और ग्लैमर बढ़ाने के लिए रखा गया है. और उसमें फिल्ममेकर सफल नजर आए हैं.

डायरेक्शन

फिल्म के निर्देशक सचिन पी करांडे हैं जो करीब 2010 से फिल्में बना रहे हैं उसकी कई फिल्में रिलीज हो चुकी हैं लेकिन बॉक्स ऑफिस पर बड़ा कारनामा दिखाने में उनकी कोई भी फिल्म कामयाब नहीं हुई है. इस फिल्म को बड़े स्टार्स के साथ बनाने में वो कामयाब हुए हैं लेकिन स्क्रिप्ट को थोड़ा और कसा हुआ अगर वो बनाते तो वर्ड ऑफ माउथ से ये फिल्म और ज्यादा लोगों को थिएटर्स तक लाने में कामयाब हो जाती.

वरडिक्ट

कॉमेडी के इंतजार में इस हफ्ते आपके लिए जैक एंड दिल एक ठीक-ठाक ऑप्शन है. आप इसका मजा अपने नजदीकी सिनेमाघरों में ले सकते हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi