S M L

Film Review बाजार : इस हफ्ते सैफ का ‘बाजार’ उछाल पर है

सेक्रेड गेम्स के बाद सैफ अली खान को इस फिल्म में षडयंत्र रचते देख आपको मजा आने वाला है

फ़र्स्टपोस्ट रेटिंग:

Updated On: Oct 26, 2018 12:47 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
Film Review बाजार :  इस हफ्ते सैफ का ‘बाजार’ उछाल पर है
Loading...
निर्देशक: गौरव के चावला
कलाकार: सैफ अली खान, रोहन मेहरा, राधिका आप्टे, चित्रांगदा सिंह

सिनेमाघरों में इस हफ्ते रिलीज हो रही फिल्म बाजार, बिजनेस, लालच, धोखे, और षडयंत्र के मसालों से भरपूर कहानी है. इस फिल्म की जान सैफ अली खान हैं. जिनकी एक्टिंग हर फिल्म के बाद निखर रही है. इस फिल्म में उनके किरदार ग्रे शेड वाला है फिर भी जब आप इस फिल्म को देखकर निकलेंगे तब तक आपके जेहन में सैफ अली खान अपनी जानदार छाप छोड़ चुके होंगे.

स्टोरी

फिल्म की कहानी रिजवान अहमद यानी रोहन मेहरा के इर्द-गिर्द घूमती है. जो वेटरन एक्टर विनोद मेहरा के बेटे हैं और इस फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री कर रहे हैं. इलाहाबाद का रिजवान शेयर मार्केट में रुचि रखता है. अपने सपनों को ऊंची उड़ान देने के लिए वो मुंबई आ जाता है और यहां की एक शेयर ब्रोकिंग फर्म में काम करने लगता है. शकुन कोठारी के रोल में सैफ अली खान हैं जो एक बिजनेसमैन के रोल में हैं.

शकुन शेयर मार्केट का खिलाड़ी है और शेयर्स के भाव चढ़ा-उतारकर उससे प्रॉफिट कमाना उसका धंधा है. रिजवान और शकुन को जोड़ने की कड़ी का काम करती है प्रिया (राधिका आप्टे) जो रिजवान के साथ इसी कंपनी में काम करती है. शकुन रिजवान के काम से खुश होकर उसे 100 करोड़ रुपए शेयर बाजार में लगाने के लिए देता है. इस पैसे का इस्तेमाल करके रिजवान एक टेलिकॉम कंपनी खोलता है लेकिन इसी बीच वो हो जाता है शकुन के षड़यंत्र का शिकार. शकुन से अपना बदला लेने के लिए रिजवान कैसे करता है उसकी चालों का मुकाबला?  ये आपको फिल्म देखकर पता करना है.

एक्टिंग

सैफ, रोहन, राधिका आप्टे और चित्रांगदा सिंह इस फिल्म के चार मुख्य एक्टर्स हैं. पूरी फिल्म का चार्म सैफ अली खान हैं. जैसे ही वो स्क्रीन पर नजर आने लगते हैं फिल्म का स्केल एकदम बड़ा हो जाता है. सैफ ने अपनी एक्टिंग से पूरी फिल्म का साधे रखा है. रोहन मेहरा का ये पहली फिल्म है, इसलिए उनका काम यहां ज्यादा तारीफ के काबिल तो नहीं है लेकिन हां जैसे बड़े स्टारकास्ट के साथ उन्होंने इस फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की है, वैसे ही चलता रहा तो आनेवाले वक्त में उन्हें अच्छी सफलता मिल सकती है.

राधिका आप्टे के लिए इस फिल्म में एक्टिंग बायें हाथ का खेल था, उन्होंने अपने रोल को बखूबी निभाया है. एक महत्वाकांक्षी लड़की के किरदार में राधिका ने अच्छा काम किया है. शकुन की पत्नी के रोल में चित्रांगदा सिंह हैं वो काफी खूबसूरत लगी हैं. उन्हें अपनी एक्टिंग चमकाने का मौका यहां कम ही मिला है.

डायरेक्शन

बाजार का निर्देशन गौरव चावला ने किया है, जो बॉलीवुड में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर करीब 2003 से काम कर रहे हैं. इससे पहले वो टीवी पर बंदी युद्ध के नाम का शो कर रहे थे जिसकी तारीफ हुई थी, जहां तक इस फिल्म के डायरेक्शन की बात है तो एक थ्रिलर फिल्म को डायरेक्ट करने का उनका ये पहला प्रयास है जिसमें वो कामयाब हुए हैं. फिल्म में कई जगहों पर गलतियां और ढीलापन है लेकिन पहली फिल्म होने की वजह से इन पर पर्दा डाला जा सकता है. उम्मीद है आगे वो इससे भी अच्छा सिनेमा देने की कोशिश करेंगे.

संगीत

फिल्म का एक गाना केम छो...मजा मा...अच्छा है फिल्म में दो बार उसे यूज किया है. यो यो हनी सिंह का एक और गाना बिलेनेयर भी ठीक ठाक है लेकिन हनी सिंह वाले स्टाइल जैसा स्वैग दिखान में उतना कामयाब नहीं हुआ है. राहत फतह अली खान का गाना अधूरा लफ्ज सुनने लायक है.

वरडिक्ट

बिजनेस की दुनिया में होने वाले क्राइम्स के बारे में अगर आपका इंट्रेस्ट है और आप शेयर बाजार के बारे में भी अगर थोड़ी बहुत जानकारी रखते हैं तो ये फिल्म आपको पसंद आएगी. इस हफ्ते आपके लिए ये बॉक्स ऑफिस पर अच्छी चॉइस हो सकती है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi