S M L

इस तरह से मिट गया बालासाहेब ठाकरे और नवाजुद्दीन सिद्दीकी में फर्क, पढ़ें

'ठाकरे' 25 जनवरी को देशभर में रिलीज होगी, जानिए किरदार को अपनाने के लिए नवाज ने किस तरह से की मेहनत

Updated On: Jan 14, 2019 07:56 PM IST

Ankur Tripathi

0
इस तरह से मिट गया बालासाहेब ठाकरे और नवाजुद्दीन सिद्दीकी में फर्क, पढ़ें

नवाजुद्दीन सिद्दीकी जल्द ही अपनी आनेवाली फिल्म 'ठाकरे' में एक बेहद संजीदा और अलग किस्म के रोल में नजर आएंगे. फिल्म में वो बालासाहेब ठाकरे जैसी कद्दावर नेता के किरदार में हैं, मगर फिल्म की रिलीज से पहले ही उन्हें इस रोल के लिए खूब वाहवाही मिल रही है. ये फिल्म भारत की राजनीतिक पार्टी शिवसेना के संस्थापक और दुनिया के मशहूर कार्टूनिस्ट बालासाहेब ठाकरे के जीवन पर आधारित है.

सब जानते हैं‌ कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी जो भी किरदार निभाते हैं, वो उसे पूरी तरह से आत्मसात कर लेते हैं. पर्दे पर बालासाहेब ठसकरे के इस किरदार को बेहतरीन ढंग से निभाने में भी नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कोई कसर नहीं छोड़ी.सूत्रों ने बताया कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बालासाहेब ठाकरे की जिंदगी से जुड़े कम से कम 100 वीडियोज को देखा, जिसमें उनके संघर्ष के दिनों से लेकर उनके एक कामयाब राजनेता बनने तक का सफर सब तरह के वीडियोज शामिल हैं. बालासाहेब ठाकरे की शैली और उनके बोलने के अंदाज को सही तरीके से समझने और उसपर अमल करने के लिए नवाज़ुद्दीन कई बार खुद को कमरे में भी बंद कर लेते थे. उन्होंने शूटिंग शुरू करने से पहले ये सुनिश्चित कर किया था कि वो इस किरदार के साथ न्याय करने के लिए पूरी तरह से तैयारी करके सेट‌ पर जाएंगे.

[ यह भी पढ़ें : Gym Spotted: जिम के बाहर जाह्नवी कपूर ने बिखेरे अपनी हॉटनेस के जलवे, देखिए उनकी खास तस्वीरें ]

हाल ही में रिलीज हुई फ़िल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभाने वाले अनुपम खेर को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा. अनुपम पर मनमोहन सिंह की बुरी नकल करने का इल्जाम लगा. समीक्षकों से लेकर दर्शकों तक सभी ने न सिर्फ उनके द्वारा निभाये किरदार की खूब आलोचना की, बल्कि फिल्म की भी खूब भर्त्सना की. दूसरी ओर बालासाहेब ठाकरे के रोल को सही तरीके से निभाने के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी की खूब तारीफ हो रही है. इस फिल्म का निर्माण वायकॉम मोशन पिक्चर्स, कार्निवल पिक्चर्स और राऊ'तर्स एंटरटेनमेंट ने मिलकर किया है. फ़िल्म का निर्देशन अभिजीत फणसे ने किया है. इस फिल्म में अमृता राव भी नजर आएंगी, जो फिल्ममें मीनाताई ठाकरे के रोल में दिखेंगी. 'ठाकरे' 25 जनवरी को देशभर में रिलीज होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi