S M L

Happy Birthday: 70 साल की हुईं हेमा मालिनी, 14 साल की उम्र में शुरू किया था फिल्मी करियर

धर्मेंद्र के साथ हेमा मालिनी ने की हैं तकरीबन 27 फिल्में

Updated On: Oct 16, 2018 06:33 PM IST

Arbind Verma

0
Happy Birthday: 70 साल की हुईं हेमा मालिनी, 14 साल की उम्र में शुरू किया था फिल्मी करियर
Loading...

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का आज जन्मदिन है. आज हेमा 70 साल की हो गई हैं. हालांकि, उम्र के इतने पड़ाव पार करने के बाद भी उनका जलवा उसी तरह से कायम है. आज भी उनके चाहने वालों की कमी नहीं है. सिनेमा से लेकर राजनीति तक का उनका सफर काफी शानदार रहा है.

हेमा मालिनी का जन्मदिन है आज

हेमा मालिनी आज 70 साल की हो गई हैं. इस मौके पर पूरा बॉलीवुड उन्हें बधाई दे रहा है. साथ ही उनके फैंस भी सोशल मीडिया पर उन्हें ढेर सारी विशेज भेज रहे हैं. हेमा मालिनी ने अपना करियर 14 साल की उम्र में ही शुरू कर दिया था. हेमा की शुरुआती पढ़ाई चेन्नई में उनके जन्म स्थान पर ही हुई. हालांकि, ये बात कम ही लोग जानते होंगे कि हेमा को इतनी सारी फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे कि वो अपनी पढ़ाई भी पूरी नहीं कर सकीं. हेमा की पहली फिल्म 1961 में आई थी जिसका नाम था ‘पांडव वनवासन’. ये एक तेलुगू फिल्म थी जिसमें हेमा ने एक डांसर का किरदार निभाया था. हेमा मालिनी की पहली हिंदी फिल्म थी ‘सपनों का सौदागर’ जो साल 1968 में राज कपूर के अपोजिट आई थी. उस वक्त हेमा राज कपूर से 24 साल छोटी थीं.

धर्मेंद्र के साथ बनी जोड़ी

हेमा मालिनी के साथ 70 के दशक में धर्मेंद्र की जोड़ी बनी. जिसके बाद दोनों ने तकरीबन 27 फिल्मों में साथ काम किया. ‘शोले’ उनमें से एक ऐसी फिल्म थी जिसमें ‘बसंती’ का किरदार काफी फेमस हुआ. काफी वक्त तक लोग हेमा को बसंती कहकर ही पुकारते थे. हेमा ने धर्मेंद्र से काफी फिल्में करने के बाद शादी कर ली थी. हालांकि, उनका करियर केवल फिल्मों तक ही नहीं सिमटा रहा. उन्होंने साल 1999 में अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की. उन्होंने पहली बार बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार की शुरुआत की. साल 2004 से वो पूरी तरह से राजनीति में ही उतर गईं. फिलहाल वो उत्तर प्रदेश के मथुरा से लोकसभा सांसद हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi