S M L

पद्मावत विवाद: हरियाणा के सीएम खट्टर का बयान, सिनेमाघर मालिक न दिखाएं फिल्म

करणी सेना रिलीज डेट के नजदीक आते ही और भी ज्यादा उग्र हो गई है

Updated On: Jan 22, 2018 06:18 PM IST

Arbind Verma

0
पद्मावत विवाद: हरियाणा के सीएम खट्टर का बयान, सिनेमाघर मालिक न दिखाएं फिल्म

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को वैसे तो सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिल गई है लेकिन विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार इस फिल्म का विरोध जारी है. करणी सेना रिलीज डेट के नजदीक आते ही और भी ज्यादा उग्र हो गई है. जिससे राज्य सरकारों की नींद उड़ी हुई है.

राज्य सरकार फिल्म को लेकर परेशान

जब से फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज डेट फाइनल हुई है तब से लेकर अब तक के अगर विवादों पर गौर करें तो करणी सेना जो इस फिल्म के विरोध में खड़ी है वो और भी उग्र हो चुकी है. जिससे राज्य सरकारों के लिए बड़ी मुश्किल आ रही है. मामले की गंभीरता को देखते हुए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बयान जारी कर कहा है कि फिल्म को सिनेमाघर मालिक न दिखाएं. साथ उन्होंने ये भी कहा कि, ‘जो भी सिनेमाहॉल फिल्म का प्रदर्शन करेंगे, सरकार उन्हें सुरक्षा मुहैया कराएगी.’

मंगलवार को फिर होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

इस फिल्म से रोक हटाए जाने के बाद राजस्थान और मध्यप्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. दोनों राज्यों ने अर्जी दायर कर सुप्रीम कोर्ट से ये अनुरोध किया है कि वो   इस विवादित फिल्म की रिलीज से जुड़े अपने फैसले को वापस ले लें. अब इस मामले में कल यानि मंगलवार को सुनवाई होगी.

राज्यों ने किया है दावा

राज्यों ने ये दावा किया है कि सिनेमैटोग्राफ कानून की धारा 6 के तहत उन्हें कानून-व्यवस्था के संभावित उल्लंघन के आधार पर किसी भी विवादित फिल्म के प्रदर्शन को रोकने का अधिकार देता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi