विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

Birthday Special: हॉट हंक बरुण सोबती को क्यों कहा जाता है टीवी का शाहरुख खान ?

जानिये जबरदस्त फैन फॉलोविंग वाले 'इस प्यार के क्या नाम दूं 3' के अद्वय सिंह रायजादा उर्फ बरुण सोबती की लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें

Rajni Ashish Updated On: Aug 21, 2017 01:45 PM IST

0
Birthday Special: हॉट हंक बरुण सोबती को क्यों कहा जाता है टीवी का शाहरुख खान ?

टीवी इंडस्ट्री के सबसे हैंडसम स्टार्स की लिस्ट में सबसे आगे के पायदान में रहने वाले हॉट हंक बरुण सोबती का आज जन्मदिन है. बरुण एक ऐसे स्टार हैं जिनकी जबरदस्त फैन फॉलोविंग है, खासकर फीमेल फॉलोविंग में वो किसी भी बड़े फिल्म स्टार को टक्कर देते हुए नजर आते हैं. बरुण के सीरियल ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ के उनके निभाए हुए किरदार अर्णव सिंह रायजादा के किरदार को इतनी जबरदस्त पॉपुलैरिटी मिली थी जिसकी आज तक किसी स्टार ने कल्पना भी नहीं की होगी. आज उनका जन्मदिन है और वे 33 साल के हो गए हैं. बरुण को टीवी इंडस्ट्री से लेकर उनके आम फैंस सभी ने सोशल मीडिया पर उनके बर्थडे पर स्पेशली विश किया है.

बरुण की वाइफ पश्मीन ने बर्थडे केक काटकर मनाया उनका बर्थडे जिसकी पिक्चर्स और वीडियो वायरल हो गयी हैं. आप नीचे ये पिक्चर देख सकते हैं.

A post shared by ninasobti (@ninasobti) on

A post shared by @ayu_frfq on

बरुण के दोस्त और टीवी स्टार राकेश बापट ने भी बरुण की पिक्चर पोस्ट करते हुए उन्हें इंस्टाग्राम पर किया बर्थडे विश.

A post shared by RaQeshBapat (@raqeshbapat) on

बरुण की अपकमिंग फिल्म 'तू है मेरा संडे' की हीरोइन शाहना गोस्वामी ने बरुण की एक पिक्चर पोस्ट करते हुए उन्हें एडवांस में ही किया बर्थडे विश.

आइये जानते हैं बरुण से जुड़ी हुई कुछ रोचक बातें.

टीवी में आने से पहले बीपीओ में करते थे काम वे टेलीविजन में किस्मत आजमाने से पहले दिल्ली में एक बीपीओ में जॉब करते थे. उन्होंने वहां लंबे समय तक नौकरी की थी, लेकिन दोस्तों के कहने पर उन्होंने टीवी में ट्राई किया.

'इस प्यार को क्या नाम दूं' ने बना दिया स्टार

बरुण सोबती ने स्टार प्लस के शो 'बात हमारी पक्की है' से टीवी इंडस्ट्री में अंकिता शर्मा के ऑपोजिट डेब्यू किया. इसके बाद 'इस प्यार को क्या नाम दूं' में हैंडसम बिजनेसमैन अर्णव सिंह रायजादा के किरदार में बरुण ने दर्शकों पर ऐसा जादू चलाया कि पूरा देश उनका दीवाना हो गया. अब बरुण स्टार प्लस के शो 'इस प्यार को क्या नाम दूं 3' में दिखाई दे रहे हैं.

बॉलीवुड में भी आजमा रहे किस्मत

A post shared by Barun Sobti (@barunsobtisays) on

बरुण ‘मैं और मिस्टर राइट’ से 2014 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था. लेकिन बॉलीवुड में उनका करियर उस तरह परवान नहीं चढ़ सका, जैसा टीवी पर रहा. अब उनकी दूसरी फिल्म भी जल्द रिलीज होने वाली है. इस फिल्म का नाम है 'तू है मेरा संडे' है जिसमें उनके ऑपोजिट शाहना गोस्वामी दिखाई दे रही हैं. उनकी फुटबॉल के थीम पर आधारित फिल्म ‘तू है मेरा संडे’ कई फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जा चुकी है और फिल्म इस साल अक्तूबर में रिलीज होगी.

टीवी से लिया था ब्रेक 

बरुण ने फिल्मों में किस्मत आजमाने के लिए टीवी से ब्रेक लिया था जिससे उनके फैंस काफी निराश किया था. इस बिच बरुण ने फिल्म तो की ही साथ ही उन्होंने वेब सीरीज 'तन्हाइयां' में भी हाथ आजमाया.

बरुण ने बचपन के प्यार से की शादी

BARUN WIFE

बरुण की पत्नी पशमीन मनचंदा उनकी स्कूल के जमाने का क्रश हैं, दोनों ने दिसंबर, 2010 में एक गुरुद्वारे में शादी की थी.

अपने गुस्सैल ऑन-स्क्रीन किरदार से उलट हैं बरुण

'इस प्यार को क्या नाम दूं' के तीसरे सीक्वल में अद्वय सिंह रायजादा के किरदार को बरुण सोबती निभाते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस शो में सोबती को एक गुस्सैल इंसान के किरदार में दिख रहे हैं. वहीं सोबती का कहना है कि वह असल जीवन में बेहद ही शांत किस्म के इंसान हैं. 'इस प्यार को क्या नाम दूं' के पहले शो में सोबती को अद्वय सिंह रायजादा नाम के व्यक्ति के रूप में देखा गया था. उनके साथ सनाया ईरानी सह-कलाकार की भूमिका में नजर आई थीं. शो के तीसरे सीक्वल में भी उन्हें एक गुस्सैल इंसान के किरदार में देखा जाएगा.

सोबती ने कहा कि असल जीवन में वह इस किरदार से बिल्कुल अलग हैं. उन्होंने कहा, "मैं गुस्सैल किस्म का इंसान नहीं हूं. मैं एक धैर्यवान इंसान हूं, लेकिन अगर मैं अपना गुस्सा नहीं दिखाता. इसका मतलब यह नहीं कि मुझे गुस्सा नहीं आता."

अभिनेता ने कहा, "अद्वय निश्चित तौर पर एक गुस्सैल इंसान है, लेकिन उनके असल जीवन और इस किरदार के बीच कोई समानता नहीं है. यह शो पूरी तरह से अलग है और इसके किरदार भी नए हैं. इसका मेरे पहले निभाए गए किरदारों से कोई लेना-देना महीं है और न ही यह पिछले शो का सीक्वल है."

बरुण हैं टीवी के शाहरुख खान

अभिनेत्री शिवानी तोमर का कहना है कि धारावाहिक ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ के सह-कलाकार बरुण सोबती बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान जैसे हैं. शिवानी ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि बरुण सोबती छोटे पर्दे के शाहरुख खान हैं. अगर बॉलीवुड में शाहरुख और उनकी रोमांटिक फिल्में मशहूर हैं तो छोटे पर्दे पर बरुण सोबती भी उन्हीं की तरह पॉपुलर हैं’’

उन्होंने कहा, ‘‘वह पर्दे पर हमेशा नायिका के साथ अच्छे दिखते हैं और धारावाहिक को पसंद किए जाने का मुख्य कारण उनकी प्रतिभा है. सेट पर बरुण मुझे सहज महसूस कराते हैं और इसलिए दृश्य शानदार होते हैं’’ वर्तमान कहानी शिवानी और बरुण के बीच रोमांस पर केंद्रित है. इसका प्रसारण टेलीविजन चैनल स्टार प्लस पर हो रहा है.

सेक्सिएस्ट एशिया मैन की लिस्ट में आया था नाम

बरुण सोबती को लोग ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ के लीड एक्टर ‘अर्णव सिंह रायजादा’ के नाम से जानते हैं. हालांकि इससे पहले वो ‘बात हमारी पक्की है’ से ही उनकी पहचान टीवी के रोमांटिक हीरो की बन चुकी थी लेकिन ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ में सनाया ईरानी के साथ लव केमिस्ट्री इंडियन टेलिविजन में यादगार बन चुका है. हाल ही में ‘द सेक्सिएस्ट एशियन मैन ऑफ 2016’ की लिस्ट में वो 6th नंबर पर थे. इसी से उनकी पॉप्युलरिटी का अंदाजा लगाया जा सकता है. सीरियल में उनके रोमांटिक अंदाज के अलावा बरुण का क्लासी फॉर्मल और ट्रेंडी कैजुअल स्टाइल भी लोगों को बहुत पसंद था. लेकिन रियल लाइफ में भी ये उतने ही स्टाइलिश हैं.

स्टाइलिश हैं बरुण

A post shared by Star Plus (@star_parivaar) on

बरुण उन एक्टर्स में हैं जो अपनी पर्सनल लाइफ को बहुत ज्यादा शो-ऑफ नहीं करते, लेकिन लॉन्ग टाइम रिलेशनशिप के बाद वाइफ बनीं उनकी ट्रू-लव पश्मीन मनचंदा के साथ उनकी पिक्चर्स देखकर आप भी कहेंगे कि इनका रियल लाइफ स्टाइल भी रील लाइफ से कम नहीं है. चाहे वो वाइफ या फ्रेंड्स के साथ क्वालिटी या फन-टाइम हो, या गोवा में को-स्टार सनाया ईरानी की शादी में बीच स्की बोल्डनेस, बरुण हर जगह स्टाइल मेकर नजर आते हैं.

सनाया-बरुण की जोड़ी रही सुपरहिट

सनाया ईरानी के साथ बरुण की जोड़ी को किया 'इस प्यार को क्या नाम दूं' में बेहद पसंद किया है. इन दोनों की जोड़ी फिर से एक साथ देखने के लिए दर्शक बेहद बेताब थे. लेकिन 'इस प्यार को क्या नाम दूं 3' में जब सनाया और बरुण को एक साथ कास्ट नहीं किया तो उन दोनों के फैंस ने सोशल मीडिया पर चैनल और शो के मेकर्स को जमकर ट्रोल किया.

टीवी पर लौटने से बरुण की वाइफ हैं एक्साइटेड

A post shared by Barun Sobti (@barunsobtisays) on

वरुण ने अपने बयान में कहा, "मैंने फिल्में, वेब श्रृंखला और लघु फिल्में की हैं, लेकिन टीवी मुझे सबसे ज्यादा खुशी देता है. टीवी पर वापसी करना घर लौटने जैसा है. व्यक्तिगत रूप से मैं किसी माध्यम में फर्क नहीं करता..लेकिन मेरी पत्नी टीवी पर मेरी वापसी.. खासकर 'इस प्यार को क्या नाम दूं' के साथ वापसी से बेहद उत्साहित हैं."

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi