S M L

New Talent : वेब और फिल्मों की दुनिया में हामिद नई ऊर्जा लाने को बेताब

लोग कहते हैं कि दुनिया में कुछ भी परफेक्ट नहीं होता है मगर सभी बाधाओं को पार करते हुए हामिद ने अपनी कंपनी को ' परफेक्ट ' बनाया'.

Updated On: Mar 01, 2019 10:53 PM IST

Ankur Tripathi

0
New Talent : वेब और फिल्मों की दुनिया में हामिद नई ऊर्जा लाने को बेताब

अंग्रेजी में एक कहावत है जिसका मतलब है - 'कोई भी ख्वाब किसी जादू की छड़ी से हकीकत नहीं बन जाता है. ये पसीने, समर्पण और मेहनत से साकार होते हैं.' हामिद भी इसी पर यकीन करते रहे हैं और अपने समर्पण भाव से इसे साबित भी कर दिखाया. हामिद एक ऐसे बेहद प्रतिभाशाली और प्रभावशाली शख्स का नाम है जिसपर जूनियर कॉलेज के दिनों से ही डिजिटल मनी अर्जित करने का जुनून‌ सवार था. गुजरात के वापी जैसी छोटी सी जगह से ताल्लुक रखने के बावजूद हामिद ने खुद अपनी कंपनी बनाने का ख्वाब देखा जिसे उन्होंने अपनी मेहनत से 'परफेक्ट प्रमोशन्स' के तौर पर साकार भी किया.

लोग कहते हैं कि दुनिया में कुछ भी परफेक्ट नहीं होता है मगर सभी बाधाओं को पार करते हुए हामिद ने अपनी कंपनी को ' परफेक्ट ' बनाया'.

उन्होंने बेहद कम उम्र में बहुत कम संसाधनों के साथ डिजिटल प्रमोशन बिजनेस की शुरुआत कर दी थी जिसने जल्द ही उन्हें मिलेनियर्स की कतार में ला खड़ा किया. प्रतिबद्धता और कड़ी कोशिशों के बाद कम ही समय में उन्होंने कामयाबी का ऐसा शिखर छूआ जिसपर सभी को उनपर नाज है. हर काम की अपनी ही चुनौतियां होती हैं. ऐसे में डिजिटल प्लेटफॉर्म की चुनौतियां भी कम नहीं है और उसकी सबसे बड़ी और आम चुनौती है लोगों का विश्वास अर्जित करना. हामिद ने दुनिया भर के अपने क्लायंट्स का विश्वास जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी और इसमें कामयाबी पायी.

[ यह भी पढ़ें : Health Update: इरफान खान की सेहत को लेकर तिग्मांशु धूलिया ने किया खुलासा, फैन्स के लिए गुड न्यूज, पढ़ें ] 

इतने सालों में हामिद ने विभिन्न प्रकार की संस्कृतियों से ताल्लुक रखनेवाली अलग अलग प्रतिभाओं के साथ करने‌ का अनुभव हासिल किया और इसके जरिए ही खुद को एक बढ़िया प्रोफेशनल के तौर पर स्थापित किया. माना जाता है कि कम्युनिकेशन (संवाद) और को-ऑर्डिनेशन (तालमेल) दो ऐसी बातें हैं जो डिजिटल बिजनेस की कामयाबी के लिए जरूरी हैं और हामिद ने इन दोनों पर महारथ हासिल है. आज के दौर में डिजिटल प्लेटफॉर्म मनोरंजन की दुनिया पर हावी है और तमाम तरह के मनोरंजन के लिए लोगों का पसंदीदा माध्यम बना हुआ है. ऐसे में हामिद वेब सीरीज की दुनिया में हाथ आजमा चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने आदिथ ससी के साथ विशेषतौर पर साझेदारी की है. दोनों अपने इस प्रोजेक्ट को 2020 तक अमली जामा पहनाएंगे. ये वेब सीरीज अमेजॉन और नेत्फ्लिक्स जैसे प्रतिष्ठित और मशहूर प्लेटफॉर्म पर आएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi