S M L

Good News : GST काउंसिल ने घटाई सिनेमा टिकट की दरें, बॉलीवुड में उत्साह की लहर , पढ़े

प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट सिद्धार्थ रॉय कपूर ने इस फैसले के लिए सरकार को शुक्रिया कहा है. वहीं इस फैसले के बाद से अब फिल्म के टिकट सस्ते हो जाएंगे

Updated On: Dec 22, 2018 06:54 PM IST

Ankur Tripathi

0
Good News : GST काउंसिल ने घटाई सिनेमा टिकट की दरें, बॉलीवुड में उत्साह की लहर , पढ़े

साल 2018 के आखिर में सिनेमा के दीवानों के लिए एक अच्छी खबर लेकर आया है. जी हां हाल ही में बॉलीवुड के कुछ खास सितारों के साथ प्रोड्यूसर गिल्ड ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक खास बैठक की थी. जहां इंडस्ट्री के लोगों ने उनसे एंटरटेनमेंट टैक्स को घटाने को घटाने की बात कही थी. ऐसे में सरकार ने बॉलीवुड इंडस्ट्री की यह एक अहम् मांग को मानते हुए एंटरटेनमेंट टैक्स की दरे अब कम कर दी है.

WhatsApp Image 2018-12-22 at 5.22.54 PM

 

हाल ही में जारी हुए स्टेटमेंट की मानें तो 100 रुपए से कम के टिकट पर अब 12 प्रतिशत का टैक्स देना होगा जहां हमें पहले 18 प्रतिशत देना पड़ता था. इसके साथ ही 100 रुपए से ज्यादा के टिकट के लिए अब हमें 18 प्रतिशत का जीएसटी देना होगा जहां हमें पहले 28 प्रतिशत देना पड़ता था. इस फैसले के आने के बाद से बॉलीवुड में उत्साह का माहोल है. जहां अजय देवगन ने ट्वीट कर ये खबर सबके साथ साझा की है. और नरेंद्र मोदी जी को भी शुक्रिया कहा है देखिए अजय का ये खास ट्वीट.

[ यह भी पढ़ें : OMG : आलिया भट्ट ने शेयर की ग्लैमरस तस्वीर महज चंद घंटो में 10 लाख से ज्यादा लोगों ने किया पसंद, देखिए तस्वीर ]

प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट सिद्धार्थ रॉय कपूर ने इस फैसले के लिए सरकार को शुक्रिया कहा है. वहीं इस फैसले के बाद से अब फिल्म के टिकट सस्ते हो जाएंगे. जिससे बॉलीवुड की कमाई में इजाफा होगा. मोदी सरकार ने आते ही एंटरटेनमेंट टैक्स बढ़ा दिए थे जिसके बाद अब सरकार ने इसे कम किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi