live
S M L

अतीत और मेरे बीच लड़ाई है: गोविंदा

कॉमेडी और डांस से दर्शकों में अपनी अलग पहचान बना चुके गोविंदा आज 53 साल के हो जाएंगे.

Updated On: Dec 21, 2016 08:15 PM IST

FP Staff

0
अतीत और मेरे बीच लड़ाई है: गोविंदा

कॉमेडी और डांस से दर्शकों में अपनी अलग पहचान बना चुके गोविंदा आज 53 साल के हो जाएंगे. दुल्हे राजा और राजा बाबू जैसी हिट फिल्में दे चुके गोविंदा ने अपनी बढ़ती उम्र का जवाब भी अपने हंसमुख में अंदाज दिया.

पिछले तीन दशक से ज्यादा दर्शकों का कॉमेडी और डांस से मनोरंजन करने वाले गोविंदा को दर्शक उनकी फिल्मों के नाम से ज्यादा जानते हैं. गोविंदा की ज्यादातर फिल्में कॉमेडी और डांस पर आधारित होती हैं.

गोविंदा लम्बे समय से बड़े पर्दे से दूर हैं. लेकिन उनके करोड़ों फैंस उन्हें आज भी कॉमेडी किंग कहने में हिचकिचाते नहीं हैं. लंबे समय से गोविंदा राजनीति में सक्रिय हैं.

अपने करोड़ों फैंस के लिए गोविंदा ने तोहफा भी दिया है. अब वे अपनी नई कॉमेडी फिल्म ‘आ गया हीरो’ से वापसी की तैयारी में हैं.

Govinda

बर्थ-डे बॉय सुनकर खुशी होती है

अंग्रेज़ी अखबार बॉम्बे टाइम्स से बातचीत में गोविंदा ने कहा कि वह अपने राजनीति के दिनों को भूलना चाहते हैं. वे अपने फैंस को खुश करने के लिए मेहनत भी कर रहे हैं.

गोविंदा से जब उनकी बढ़ती उम्र के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि ‘मैं कोई महंगा गिफ्ट तो नहीं ले रहा हूं बस अपनी फिल्म ही रिलीज कर रहा हूं. मेरे लिए आज भी बर्थ-डे बॉय सुनना बहुत खुशी की बात होती है. जब आप मेरी फिल्म देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि उम्र सिर्फ नम्बर होती है’.

फिल्मों में एंट्री करना आसान नहीं था

पत्रकार हिरेन कोटवानिल ने जब गोविंदा से उनके शुरुआती दिनों के बारे में पूछा तो उन्होंने जवाब दिया कि 'मेरे लिए फिल्मों में एंट्री करना आसान नहीं था. एक के बाद एक हिट देना एक चुनौती थी. अपनी फिल्में खुद बनाना और खुद ही उसको रिलीज करवाना भी बहुत मुश्किल होता है. मेरे शुरुआती दौर से ही कोई ग्रुप साथ देने के लिए नहीं था. ये मेरी मां की दुआएं, फैंस का प्यार ही है जो आज यहां तक मैं पहुंच पाया हूं'

Govinda

गोविंदा जितना दर्शकों को हंसाते हैं उससे कई ज्यादा मशहूर उनकी हंसी है. अपने अभिनय से हंसाने के लिए उनके फिल्मों में रोल के लिए पूछा तो उन्होंने जवाब दिया कि 'मैं अपना करेक्टर कोई विभिन्न तरीके से पसंद नहीं करता. हर व्यक्ति अपनी जिंदगी में हीरो होता है. जिंदगी में मुश्किलें आती हैं अगर उनका डटकर सामना करते हो तो आप भी अपनी असल जिंदगी के हीरो हो.'

गोविंदा को 1996 में आई फिल्म 'साजन चले ससुराल' के लिए 'फिल्मफेयर स्पेशल' पुरस्कार मिला. इसके अलावा वह 12 बार फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित भी हुए. बॉलीवुड में उनकी शिल्पा शेट्टी और करिश्मा कपूर के साथ जोड़ी खूब सराही गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi