live
S M L

Golden Globe awards: भारतीय मूल के अंसारी बने बेस्ट एक्टर

अजीज अंसारी का यह पहला गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड है

Updated On: Jan 08, 2018 11:40 AM IST

Bhasha

0
Golden Globe awards: भारतीय मूल के अंसारी बने बेस्ट एक्टर

भारतीय मूल के अभिनेता अजीज अंसारी को टीवी सीरीज की म्यूजिकल/कॉमेडी कैटेगरी में बेस्ट एक्टर का गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड दिया गया है. उन्हें ये अवॉर्ड टेलीविजन सीरीज ‘द मास्टर ऑफ नन’ में भूमिका के लिए मिला है.

अजीज अंसारी का यह पहला गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड है. अंसारी इसी शो के लिए इसी कैटेगरी में साल 2016 में भी नॉमिनेट हुए थे लेकिन उस वक्त अवॉर्ड जीत पाने में नाकाम रहे थे.

इस दौरान अभिनेता ने अपने माता-पिता का लगातार उनका साथ देने के लिए शुक्रिया भी अदा किया.

अभिनेत्री निकोल किडमैन को ‘‘बिग लिट्ल लाइस’’ में उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के पुरस्कार से नवाजा गया.

इस मौके पर यौन उत्पीड़न के मामलों के चलते पिछले दिनों चर्चा में रहे ‘हॉलीवुड’ पर अप्रत्यक्ष तौर पर बात करते हुए निकोल ने कहा कि सही तरह की कहानियां बयां करना जरूरी है.

शो में निकोल एक शिक्षित, समृद्ध महिला के किरदार में है, जो एक अपमानजनक शादी का शिकार हो जाती हैं.

दूसरी ओर एलिजाबेथ मोस ने अपनी जीत का सिलसिला यहां भी जारी रखते हुए ‘द हैंडमेड्स टेल’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री ड्रामा टीवी कैटेगरी में पुरस्कार जीता. पिछले साल अभिनेत्री ने अपनी जबरदस्त अदाकारी के लिए एमी अवार्ड भी अपने नाम किया था.

‘लेडी बर्ड’ के लिए एक्ट्रेस साइओर्स रोनन को म्यूजिकल/कॉमेडी कैटेगरी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला. ‘लेडी बर्ड’ को बेस्ट मोशन पिक्चर्स पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया. दो पुरस्कार मिलने से इस साल मार्च में होने वाले ऑस्कर पुरस्कारों में फिल्म की स्थिति मजबूत हो गई है.

निर्देशक गुइलेरमो डेल तोरो को गोल्डन ग्लोब्स के अपने पहले ही नामंकन में जीत हासिल हुई. उन्हें ‘द शेप ऑफ वॉटर’ के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के पुरस्कार से नवाजा गया. इस श्रेणी में यह उनका पहला नामंकन था.

इनकी इस जीत के साथ इस फिल्म के ऑस्कर पुरस्कार में जीत हासिल करने की उम्मीदें भी बढ़ गई हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi