live
S M L

बिग बॉस 10: कौन होगा कैप्टेंसी का अगला दावेदार?

गौरव अपनी इमेज की परवाह ना करते हुए गेम खेलने के मूड में आ रहे हैं.

Updated On: Dec 02, 2016 12:05 PM IST

Runa Ashish

0
बिग बॉस 10: कौन होगा कैप्टेंसी का अगला दावेदार?

घर में 1 दिसम्बर के दिन की शुरुआत हुई रंग दे बसंती के गाने ‘मोहे रंग दे बसंती से’. गाना सुनकर घर का हर सदस्य उठ कर झूमने लगा. गौरव को देखकर अब पता चल रहा है कि गौरव एक बेहतरीन डांसर हैं.

प्रियंका को चोट लग जाती है जिस पर मनवीर दवा लगाता है. तभी मनु भी वहां आ जाता है. प्रियंका उससे बोलती है कि अगर ये घाव मोना को लगे होते तो जल्दी ठीक हो जाते. ये सुन कर मनु वहां से चला जाता है.

घरवालों को पानी की जरूरत पड़ती है. वो बानी और राहुल से साइकिल चलाने को कहते हैं तो ये दोनों साइकिल चलाना शुरु कर देते हैं. तभी गॉंग बजता है. प्रियंका सभी लोगों से पूछती है कि कौन है जो टेस्ट-ट्यूब बीकर में डालना चाहता है. लोपा आती है और मोना की दावेदारी को बहा देती है. कारण वो ये देती है कि मोना उसे कई बार कह चुकी है कि वो दावेदारी नहीं चाहती है, इसलिए वो टेस्ट ट्यूब खाली कर रही है.

घर में नीतिभा और प्रियंका दोनों चैलेंजर्स के पास बैठे बात कर रहे हैं. तभी प्रियंका नीतिभा से कहती है कि वो बानी के लिए आटा गूंथ ले. लेकिन नीतिभा कहती है कि उसने सुबह बहुत सारे बर्तन धोए हैं, इसलिए अब वो ये टास्क नहीं करना चाहती. एलीना कहती है कि गैस चलाए रखने के लिए जितने पैडल चैलेंजर्स ने चलाए हैं, उसमे क्या-क्या खाना बना है उसे दिखाया जाए, तभी वो आगे का काम करेगी. जिसपर सारे घरवाले नाराज हो जाते हैं. किचन की बातें अब किचन के बाहर होने लगी हैं.

BB1

नीतिभा बानी के पास जाकर बोलती है कि अगर नीतिभा ने बानी का स्पेशल आटा गूंथ लिया होता तो ये सब नहीं होता. इसपर नीतिभा और प्रियंका के बीच बहस हो जाती है और वो स्वामीजी की ओर इशारा करके कहती है कि प्रियंका के पिताजी भी बोल रहे हैं. ऐसे में प्रियंका साफ कह देती है कि वो मेरा बाप नहीं है, नीतिभा का होगा.

थोड़ी देर बाद बिग बॉस ऐलान करते हैं कि ‘जब तक पैर चलेंगे’ टास्क खत्म होती है लेकिन बिग बॉस, प्रियंका के संचालन से खुश नहीं है इसलिए उनकी दावेदारी इस हफ्ते के लिए रद्द की जी रही है. अब जिन दो लोगों की टेस्ट-ट्यूब बची रहेगी वो ही कैप्टैंसी के दावेदार बनेंगे लेकिन गॉंग अब सिर्फ तीन बार बजेगा.

BB2

अगले गॉग के समय साहिल, स्वामीजी की दावोदारी स्वाहा कर के आ जाता है और कहता है कि वो ऐसा नहीं करना चाहता था लेकिन करना पड़ रहा है. स्वामीजी साहिल से नाराज हो जाते हैं क्योंकि वो कैप्टन बन कर बाकी के घरवालों के असली चेहरे लोगों के सामने ला सकते थे.

इस बीच गौरव सबके सामने ऐलान करता है कि अब घर मे कैप्टैंसी के लिए कोई असली दावेदार है तो या तो वो खुद है या फिर मनु क्योंकि इन ही दो लोगों की घर में सब सुनेंगे. यानी ऐसा कह सकते हैं कि यहां पर गौरव अपनी इमेज की परवाह ना करते हुए गेम खेलने के मूड में आ रहे हैं.

वहीं, प्रियंका अब मनवीर और गौरव का नाम लेती है और बाद में वो मनु का भी नाम ले लेती है. इस मोड़ की वजह से अब मनु और प्रियंका बात करते हैं जहां वो मनु से कहती है कि वो मोना को छोड़ कर उसे चुने, वर्ना वो मनु को बता कर रहेगी कि प्रियंका क्या है. इसके उलट मनु कह देता है कि समय आने पर उसे तीन चार मिनट लगेंगे. अगर मनु का दिमाग फिर गया तो वो बता देगा कि प्रियंका कुछ भी नहीं है. वो किसी भी हालत में मोना को तो नहीं छोड़ने वाला.

BB3

दूसरी ओर स्वामीजी इमोशनल हो रहे हैं.  उन्हें प्रियंका को अब अपनी बेटी नहीं कहना है. वो ये प्रियंका से कहकर रो पड़ते हैं. वैसे तो प्रियंका भी रो रही है लेकिन मनवीर और नीतिभा ओमजी को मनाते हैं. हर बात पर स्वामी ओमजी से लड़ने वाली नीतिभा उन्हें कहती है कि आप जितने प्यारे हो उतने ही क्यों नहीं रहते... क्यों राजनीति करने पर आ जाते हो.

एक बार फिर घर में अब गॉंग बजता है. नीतिभा कहती है कि किसी को तो टेस्ट ट्यूब खाली करनी थी तो वो लोपा की दावेदारी पानी में डाल रही है. वैसे भी लोपा गोल्ड माइन का सीक्रेट टास्क पूरा नहीं कर पाई थी तो वो लोपा के नाम का टेस्ट ट्यूब बीकर मे डाल रही है.

अब दर्शकों को वो देखने को मिलता है जो उन्होंने अभी तक नहीं देखा था.  मनु, मनवीर और मोना आपस में बहस कर रहे हैं. जहां मनु, मनवीर और मोना से कह रहा है कि अपनी आपसी गलतफहमी को भूल जाए लेकिन बात बढ़ जाती है. यहां तक कि मोना रोने लग जाती है, जिसे देख कर मनवीर पिघल जाता है और तीनों दोस्त फिर एक साथ हो जाते हैं.

प्रियंका, नीतिभा, मनु और मनवीर बात कर रहे होते हैं और प्रियंका कैप्टैंसी पर कहती है कि मनु, मनवीर का साथ दे. गौरव की बजाए वो और मनवीर दावेदार बन जाएं क्योंकि गौरव की दावेदारी मोना के पास है और मनु के कहने पर वो इतना तो कर देगी.

BB4

यहां पर ट्विस्ट आता है. मनु कहता है कि अगर सामने मनवीर है तो वो कैप्टैंसी छोड़ रहा है. वो अपने दोस्त के खिलाफ नहीं लड़ेगा. प्रियंका मनवीर को मौके का फायदा उठाने को कहती है.

मनवीर और मनु रात में आपस में बात कर लेते हैं और मनवीर से मनु कहता है कि उन्हें प्रियंका पर यकीन नहीं करना है और ना ही घर के किसी और सदस्य पर.

कल के एपिसोड में बिग बॉस ने मनवीर और गौरव को कैप्टैंसी की रेस मे जीतने के लिए पेंटिंग करने का टास्क दिया है. जिसका पेंट ज्यादा दिखेगा वो ही जीतेगा. मतलब मनु ने अपनी दावेदारी छोड़ दी है और दोनों दोस्त एक हो गए हैं. इसका  मतलब ये भी है कि गौरव अब खुल कर खेल रहे हैं इस पार या उस पार टाइप.

अब जरा बिग बॉस के टास्क पर गौर कीजिए. मनवीर के पास पीला रंग और गौरव के पास नीला रंग है. दोनों के रंग अगर एक ही कैनवास पर हैं तो अपना असली रंग खो कर हरा रंग बना देंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi