S M L

करीना को अंधाधुंध फॉलो करने से बचें गर्भवती महिलाएं

डॉक्टरों के मुताबिक करीना की नकल मुसीबत को निमंत्रण देना ही है.

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Feb 20, 2017 08:47 AM IST

0
करीना को अंधाधुंध फॉलो करने से बचें गर्भवती महिलाएं

अमूमन प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं को आराम करने की सलाह दी जाती है लेकिन करीना कपूर ने प्रेग्नेंसी के दौरान जिस तरह रैंप वॉक, मैगजीन्स फोटो शूट, पति सैफ अली खान के साथ डेट नाइट, बहन करिश्मा और दोस्त अमृता के साथ लंच-डिनर के प्रोग्राम जैसी चीजों के द्वारा खुद को एक्टिव रखा और जिस तरह मीडिया ने इसे एक उदहारण के तौर पर पेश किया उसे फॉलो करना आम महिलाओं के लिए खतरनाक भी साबित हो सकता है.

kareena kapur

कॉफी विद करन शो में करीना और सोनम कपूर.
तस्वीर स्क्रीन ग्रैब हॉट स्टार

इसलिए डॉक्टरों की सलाह है कि महिलाएं प्रेग्नेंसी के दौरान करीना कपूर की तरह बनने की कोशिश ना करें. डिलीवरी के तीन दिन बाद ही करीना ने अपने घर पर पार्टी का आयोजन किया. उनकी अगली फिल्म ‘वीरे द वेडिंग’ की शूटिंग का भी एलान हो गया. हालांकि इस फिल्म की शूटिंग टल गयी. इन दिनों करीना जिम जाकर अपनी बॉडी को पुराने शेप में लाने की कोशिशों में जुटी हुई है. लेकिन डॉक्टरों की सलाह है कि आम महिलाओं के लिए ऐसा करना घातक साबित हो सकता है.

Saif Kareena Taimur

जसलोक अस्पताल और रिसर्च सेंटर में डिपार्टमेंट ऑफ़ रिप्रोडक्शन एंड जेनेटिक्स डाइरेक्टर फिरुज़ा आर पारीख के मुताबिक, प्रेग्नेंसी के बाद शरीर को पूर्वावस्था में आने के लिए कम से कम 42 दिनों का वक्त लगता है. डिलीवरी के बाद भी महिलाओं में रक्तस्त्राव होता रहता है इसलिए बेहतर यही है कि वो जरूरत से ज्यादा एक्टिव ना हों.

डॉक्टरों के मुताबिक, करीना कपूर की लाइफस्टाइल अलग है. हर महिला की अपनी ऊर्जा और संरचना अलग-अलग होती है. ऐसे में करीना की नकल मुसीबत को निमंत्रण देना ही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi