S M L

ऐतिहासिक : संसद भवन में लॉन्च हुआ फिल्म 'राग देश' का ट्रेलर

राग देश लाल किला केस पर आधारित है

Updated On: Jun 30, 2017 12:58 PM IST

Akash Jaiswal

0
ऐतिहासिक : संसद भवन में लॉन्च हुआ फिल्म 'राग देश' का ट्रेलर

डायरेक्टर तिग्मांशु धूलिया की फिल्म ‘राग देश’ का ट्रेलर संसद भवन में रिलीज किया गया. यह ऐसी पहली फिल्म है जिसके ट्रेलर को संसद भवन में लांच करने की अनुमति दी गई हो.

इस फिल्म में कुणाल कपूर, अमित साध और मोहित मारवाह मुख्य भूमिका में नजर आएंगे.

फिल्म का ट्रेलर:

इस ट्रेलर के लॉन्च के मौके पर फर्स्टपोस्ट हिंदी ने इस फिल्म की टीम के साथ संसद भवन से फेसबुक लाइव किया, जिस आप यहां देख सकते हैं.

फिल्म की चमक संसद भवन में देखने को मिली है. ट्रेलर लांच करने के लिए पंहुचे तिग्मांशु और मोहित ने साथ में फोटो भी खिचवाई.

Raag Desh Team

संसद भवन में ट्रेलर लॉन्च के मौके राग देश की टीम

फिल्म का ट्रेलर वाकई जबरदस्त है. ‘राग देश’ कहानी 1945 में लाल किले पर हुए ट्रायल पर आधारित है.

इस फिल्म में आपको देखने मिलेगा कि किस तरह इंडियन नेशनल आर्मी के तीन जवान ऑफिसर कर्नल प्रेम सेहगल, कर्नल गुरबख्श सिंह ढिल्लो और मेजर जर्नल शाह नवाज़ खान किस  तरह भारत की आजादी के लिए अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ बगावत करते हैं.

फिल्म के ट्रेलर को संसद में रिलीज करने की वजह बताते हुए तिग्मांशु ने कहा था कि ‘ऐसा स्वतंत्रता संग्राम के नायकों का सम्मान करने के लिए किया जा रहा है.

फिल्म के बार में आगे बात करते हुए तिग्मांशु ने यह भी बताया कि  “जब हम 'राग देश' जैसी पीरियड फिल्म बनाते हैं तो इस बात का बहुत ख्याल रखना पड़ता है कि उस समय का जो माहौल था उसे परदे पर दिखाना है, मतलब इतिहास दिखाना है.

हमारे यहां लोग इतिहास बहुत गौर से देखते हैं. 'राग देश' में कुछ ऐसे सीन हैं जिसपर लोग बात भी करेंगे. जैसे सुभाष चंद्र और जवाहर लाल नेहरू का सिगरेट पीना.”

राज्यसभा टीवी द्वारा प्रस्तुत यह फिल्म 28 जुलाई, 2017  को रिलीज हो रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi