S M L

संजय दत्त को सजा सुनाने वाले जज की फिल्म 'भूमि' के साथ होगी रिलीज

संजय दत्त को सजा सुनाने वाले जस्टिस पीडी कोडे की फिल्म जेडी भी भूमि के साथ रिलीज होगी

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Sep 14, 2017 05:39 PM IST

0
संजय दत्त को सजा सुनाने वाले जज की फिल्म 'भूमि' के साथ होगी रिलीज

अभिनेता संजय दत्त और उन्हें छह साल जेल की सजा सुनाने वाले न्यायाधीश रिटायर्ड जज पीडी कोडे की फिल्में एक ही दिन 22 सितंबर को रिलीज हो रही हैं. फरवरी 2016 में जेल से रिहाई के बाद संजय फिल्म भूमि से कमबैक कर रहे हैं, वहीं इसी दिन जस्टिस कोडे भी निर्माता-निर्देशक शैलेंद्र पांडे की फिल्म जेडी में एक न्यायाधीश के ही किरदार में नजर आएंगे.

जस्टिस कोडे ने 2006-07 में 1993 के मुंबई बम विस्फोटों के मामले में टाडा अदालत के तहत ऐतिहासिक फैसले सुनाए थे. इस मामले में 100 से ज्यादा दोषी पाए गए थे और एक दर्जन अपराधियों को फांसी की सजा सुनाई गई थी. विस्फोटों के बाद हुए मुंबई दंगों में गैर कानूनी ढंग से एके-56 राइफल रखने का केस संजय दत्त पर चला था.

Justice PD Kode

उनके दोषी साबित होने पर जस्टिस कोडे ने दत्त को छह साल कैद की सजा सुनाई थी. जस्टिस कोडे ने फैसला सुनाते हुए संजय दत्त से कहा था, ‘तुम 100 साल की उम्र तक ऐक्टिंग करो. मैंने तुम्हारी जिंदगी के सिर्फ छह साल लिए हैं.’ यह संयोग है कि जिस दिन संजय दत्त नई फिल्मी पारी शुरू कर रहे हैं, उसी दिन जस्टिस कोडे भी पहली बार फिल्मी पर्दे पर नजर आएंगे.

फोटो जर्नलिस्ट शैलेंद्र पांडे की फिल्म जेडी के लिए जस्टिस कोडे ने मई 2015 में गोरेगांव फिल्म सिटी, मुंबई में शूटिंग की थी. जेडी जय द्विवेदी (ललित बिष्ट) नाम के पत्रकार की कहानी है. शैलेंद्र पांडे के अनुसार, ‘जेडी का मुंबई में कुछ वर्षों पहले अंडरवर्ल्ड की गोलियों का शिकार हुए पत्रकार जेडे से कोई संबंध नहीं है.’

फिल्म ऐसे पत्रकार की कहानी सामने लाती है जो अपने करिअर में सफलता की सीढ़ियां चढ़ता है मगर जब कुछ राजनेताओं का पर्दाफाश करना चाहता है तो मुश्किल में फंस जाता है. जस्टिस कोडे फिल्म में जेडी के केस की सुनवाई करते और फैसला सुनाते नजर आएंगे. अमन वर्मा जेडी के वकील के सशक्त किरदार में हैं. रीयल लाइफ राजनेता अमर सिंह और सीनियर एक्टर गोविंद नामदेव प्रतिद्वंद्वी नेताओं की भूमिका निभा रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi