S M L

New Motion Poster :अब फिल्म देखिए मलाला युसुफजई के साथ हुए आतंकी हमले की कहानी

सामाजिक कार्यकर्ता मलाला यूसुफजई के जीवन पर आधारित है फिल्म ‘गुल मकई’

Updated On: Jul 04, 2018 03:23 PM IST

Akash Jaiswal

0
New Motion Poster :अब फिल्म देखिए मलाला युसुफजई के साथ हुए आतंकी हमले की कहानी

सामाजिक कार्यकर्ता और नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई के जीवन पर आधारित फिल्म ‘गुल मकई’ का मोशन पोस्टर रिलीज कर दिया गया है. इस फिल्म में एक्ट्रेस रीम शेख मलाला का किरदार निभाती हुईं नजर आएंगी.

इस फिल्म का निर्देशन अमजद खान ने किया है. ये फिल्म स्वात जिले (पाकिस्तान) से शुरू मलाला की जिंदगी के संघर्ष और कठिनाइयों को दर्शकों के सामने पेश करेगी. आपको बता दें कि तालिबान ने लड़कियों को स्कूल न जाने का फरमान जारी किया था. लेकिन बावजूद इसके उन्होंने लड़कियों को स्कूल जाने के लिए प्रेरित किया और तालिबान के खिलाफ अपना अभियान चलाया. उन्होंने 11 साल की उम्र से ही ‘गुल मकई’ नामकी एक डायरी लिखी और तालिबान के खिलाफ अपना अभियान यूं ही जारी रखा.

बता दें कि अक्टूबर, 2012 में स्कूल जाते समय मलाला पर आतंकवादियों ने हमला किया और उन्हें सिर में गोली मारी गई. बुरी तरह से जख्मी मलाला को इलाज के लिए लंदन ले जाया गया जहां वो पूरी तरह से ठीक हो गईं. उनकी सुझबूझ और बहादुरी को देखते हुए दुनियाभर के कई देशों ने उनका सम्मान किया. 2014 में जब मलाला 17 साल की थी तब शांति के लिए उन्हें नोबेल प्राइज पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

बताया जा रहा है कि फिल्म ‘गुल मकई’ का टीजर जल्द ही रिलीज किया जाएगा. इस फिल्म में दिव्या दत्ता, मुकेश ऋषि, अभिमन्यू सिंह और एजाज खान ने भी काम किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi