विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

Entertainment Strike : फिल्म और टीवी शो की 15 अगस्त से शूटिंग हो जायेगी बंद

फिल्म और टीवी शो बनाने वाले प्रोड्यूसर्स के वादा-खिलाफी के विरोध में फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लॉयज से जुड़े 22 अलग अलग संगठनों ने 14 अगस्त की आधी रात के बाद से काम बंद कर देने ऐलान किया है

Rajni Ashish Updated On: Aug 02, 2017 06:08 PM IST

0
Entertainment Strike : फिल्म और टीवी शो की 15 अगस्त से शूटिंग हो जायेगी बंद

अगर हम आपको बताएं कि आने वाले 15 अगस्त से आप अपने फेवरेट टीवी शोज नहीं देख पाएंगे तो आपका क्या रिएक्शन होगा ? यही नहीं अगर हम ये कहें कि आपके फिल्म सितारों कि फिल्में भी आपको नहीं देखने को मिलेंगी तो आपका पारा चढ़ना मुमकिन है. लेकिन ऐसा वाकई हो सकता है क्योंकि फिल्म और टीवी शो बनाने वाले प्रोड्यूसर्स के वादा-खिलाफी के विरोध में फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लॉयज से जुड़े 22 अलग अलग संगठनों ने 14 अगस्त की आधी रात के बाद से काम बंद कर देने ऐलान किया है, जिससे एंटरटेनमेंट सेक्टर में ख़लबली मच गई है. ये उन लोगों का यूनियन है जो फिल्म और टीवी के निर्माण के दौरान सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं. इनके हड़ताल पर जाने का मतलब है कि शूटिंग का काम ठप्प हो जाएगा जिससे ना सिर्फ दर्शकों को उनका मनोरंजन का साधन नहीं मिलेगा वहीँ प्रोड्यूसर्स से लेकर सर्कार तक को भयंकर घाटा हो जाएगा.

प्रोड्यूसर्स ने नहीं की वर्कर्स की मांग पूरी

 

BN TIWARI फेडरेशन के अध्यक्ष बी एन तिवारी ने संगठन के इस फैसले की जानकारी देते हुए बताया है कि उनकी इस हड़ताल में संस्था से जुड़े कलाकार, टेक्नीशियन और कर्मचारी शामिल होंगे. उनका आरोप है कि कई वर्षों से निर्माता उनकी मांगों को लेकर बड़े बड़े वादे करते हैं लेकिन उन्हें पूरा नहीं किया जाता. शूटिंग से जुड़े लोगों की आठ घंटे की शिफ्ट, अतिरिक्त घंटे के लिये डबल पेमेंट हो, मेहनताने में बढ़ोत्तरी , बिना एग्रीमेंट के काम पर रोक, जॉब सुरक्षा, उत्तम खानपान और सरकार द्वारा अनुमोदित सारी सुविधाओं को लागू किये जाने की हमारी मांग को हमेशा नज़र अंदाज किया जाता रहा है.

 

 

shooting band 2

संगठन के महासचिव दिलीप पिठवा ने बताया कि इसी कारण 15 अगस्त से मांगों के नहीं माने जाने तक किसी तरह का कोई काम नहीं किया जायेगा। हड़ताल के बावत फेडरेशन की तरफ से फिल्म और टेलीविजन शो निर्माताओं की संस्थाओं यानि इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर असोसिएशन और द फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर गिल्ड आॅफ इंडिया सहित कई संगठनों को हड़ताल की लिखित सूचना दे दी गयी है.

बता दें कि फिल्म और टीवी शो में काम करने वाले कर्मचारियों को हर पांच साल के बाद एक एमओयू साइन करना होता है, जिसकी मियाद इस साल फरवरी में खत्म हो गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi