S M L

‘फन्ने खां’ के गाने ‘मेरे अच्छे दिन कब आएंगे’ में किया गया बदलाव, क्या दबाव में हुआ ऐसा?

पहले वाले गाने को फिल्म से हटाया जा सकता है, ये फिल्म 3 अगस्त को रिलीज होने वाली है

Arbind Verma Updated On: Jul 31, 2018 02:26 PM IST

0
‘फन्ने खां’ के गाने ‘मेरे अच्छे दिन कब आएंगे’ में किया गया बदलाव, क्या दबाव में हुआ ऐसा?

अभी हाल ही में ऐश्वर्या राय बच्चन, राजकुमार राव और अनिल कपूर की फिल्म ‘फन्ने खां’ का एक गाना ‘मेरे अच्छे दिन कब आएंगे’ रिलीज किया गया था. ये गाना ऐसा लग रहा था मानो मौजूदा केंद्र सरकार पर कटाक्ष कर रहा हो. इस गाने की वजह से सोशल मीडिया पर सरकार और पीएम नरेन्द्र मोदी की काफी आलोचनाएं हो रही थीं. लेकिन अब फिल्म निर्माता ने इस गाने में को बदल दिया है.

निर्माता ने बदले गाने के बोल

इस गाने को इरशाद कामिल ने लिखा था और अमित त्रिवेदी ने इसे अपनी आवाज दी थी लेकिन अब इस गाने के बोल ‘मेरे अच्छे दिन कब आएंगे’ की जगह इसे ‘मेरे अच्छे दिन अब आए रे’ कर दिया गया है. फिल्म निर्माता ने अब नए गाने का वर्जन पेश किया है. गाने के संगीत से कोई भी छेड़-छाड़ नहीं की गई है बस गाने के बोल बदल दिए गए हैं. मिड-डे की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘पहले वाले गाने को फिल्म से हटाया जा सकता है.’

गाने पर नहीं किया गया था गौर

मिड-डे से बातचीत में फिल्म के निर्देशक अतुल मांजरेकर ने कहा कि, ‘उन्होंने गौर ही नहीं किया कि गाने के बोल में सरकार का नारा भी है. हमें ऐसी प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं थी. ‘फन्ने खां’ एक कैब ड्राइवर और उसके सपनों के बारे में एक साधारण सी फिल्म है. मुझे उम्मीद है कि लोग इस संदर्भ में गाने को देखेंगे और इसे गलत तरीके से नहीं लेंगे.’ आपको बता दें कि ये फिल्म 3 अगस्त को रिलीज होने वाली है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi