S M L

फैमिली फिल्म है आमिर खान की हिट फिल्मों का फंडा

आमिर खान अपनी अगली फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ को लेकर इन दिनों व्यस्त हैं

Updated On: Sep 12, 2017 11:59 AM IST

Akash Jaiswal

0
फैमिली फिल्म है आमिर खान की हिट फिल्मों का फंडा

आमिर खान जल्द ही अपनी अगली फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में नजर आएंगे. ये एक फैमिली फिल्म है जिसमें जायरा वसीम लीड रोल निभा रही हैं. आमिर की पिछली कई फिल्मों की तरह ये भी एक फैमिली एंटरटेनमेंट फिल्म है.

Aamir Khan with Zaira Wasim

इस फिल्म में जायरा के किरदार को सिंगिंग का पैशन है पर अपने पिता के रेस्ट्रिक्शन के कारण वो म्यूजिक में अपना करियर नहीं बना पाती हैं और दुखी हो कर रह जाती है. इसके बाद फिल्म में आमिर की एंट्री होती है जो उन्हें अपने सपनों को साकार करने के लिए हौसला देते हैं और उन्हें गाइड करते हैं.

Secret Superstar

इसमें कोई दो राय नहीं कि आमिर की फिल्में प्रेरणा का स्त्रोत रही हैं. इससे पहले रिलीज हुई फिल्म ‘दंगल’ भी वीमेन एम्पावरमेंट पर आधारित थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की. भारत में सफलता के बाद चीन और अब हांगकांग में इसकी कमाई बरकरार है.

Aamir Khan Dangal

फिल्म में सोशल मेसेज देना आमिर का मकसद रहा है. फिर चाहे वो उनकी फिल्म ‘तारे जमीन पर' हो या फिर ‘पीके’. दिलचस्प बात ये है कि दर्शक भी आमिर के इस फंडे को बेहद पसंद करते हैं. यही कारण है कि साल भर में मात्र एक या दो फिल्में रिलीज करने वाले आमिर का दर्शक थिएटरों में बेसब्री से इंतजार करते हैं.

आमिर के फिल्मों के कंटेंट की बात की जाए तो वो हमेशा से कुछ क्रिएटिव चीजें लेकर सामने आते हैं. बॉलीवुड में जहां गाली गालोज और ग्लैमर का तड़का लगाकर फिल्में हिट कराने की कोशिशें की जाती हैं वहीं आमिर की फिल्में इन सब से अलग होती हैं. इनमें ना तो अपशब्द का प्रयोग होता है और ना ही इंटिमेट सीन्स होते हैं. इसके बावजूद जब इनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर आती है तो उसकी कमाई देखने लायक होती है.

aamir khan

अपनी फिल्मों के बारे में बात करते हुए आमिर ने बताया, “मुझे लगता है कि क्रिएटिव फील्ड में होने के नाते हम बच्चों के लिए और ऐसी फिल्में बना सकते हैं. हम अक्सर बच्चों और टीनएजर्स के लिए कम फिल्में बनाते हैं और हमें इस ऐज ग्रुप के लिए और भी फिल्में बनानी चाहिए. ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ एक ऐसी फिल्म है जो 12 से 18 साले के ऐज ग्रुप वाले यंगस्टर्स के लिए बनाई गई है. ये एक फैमिली फिल्म है जो हर ऐज ग्रुप के लोग देख सकते हैं. मुझे लगता है कि फैमिली फिल्म को ज्यादा स्कोप होता है.”

फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ आमिर खान की प्रोडक्शन में बनी आठवीं फिल्म है. इसे पहले उन्होंने ‘लगान’, ‘तारे जमीन पर’, दंगल’ और ऐसी कई अन्य ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में बनाई है.

‘सीक्रेट सुपरस्टार’ का डायरेक्शन अद्वैत चंदन ने किया है. ये फिल्म 19 अक्टूबर को रिलीज हो रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi