S M L

Exclusive Interview: अब छोटे शहरों में आने वाला है वेब कॉन्टेंट का बूम – शारीन मंत्री

नम: पिक्चर्स की पार्टनर और फिल्ममेकर शारीन मंत्री के साथ खास मुलाकात

Updated On: Sep 23, 2018 04:49 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
Exclusive Interview: अब छोटे शहरों में आने वाला है वेब कॉन्टेंट का बूम – शारीन मंत्री

विमन प्रड्यूसर्स में एक नाम तेजी से इन दिनों आगे बढ़ रहा है, शारीन मंत्री का. उन्होंने हाल में सनी लियोनी पर बनी वेबसीरीज को प्रड्यूस किया है और जल्दी ही उसका दूसरा सीजन लेकर आने वाली हैं. इससे पहले उन्होंने दुनिया के जाने-माने फिल्ममेकर माजिद मजीदी के साथ बियोन्ड द क्लाउड्स में शाहिद कपूर के छोटे भाई ईशान खट्टर को लॉन्च किया था. मराठी फिल्म आनंदी गोपाल के साथ बॉलीवुड में हटकर कॉन्टेंट के सिलसिले को आगे बढ़ा रही शारीन से हमने की एक खास मुलाकात

शारीन, आपने बॉलीवुड में अपने काम की शुरुआत कैसे की?

वैसे तो मैंने अपने करियर के शुरू में म्यूजिक वीडियो और कमर्शियल एड फिल्म्स की लेकिन धीरे-धीरे हम फिल्मों की तरफ बढ़े जो मेरा सबसे बड़ा गोल था. हाल ही में हमने बियोन्ड द क्लाउड्स की. जिस पर हम कई सालों से काम कर रहे थे. माजिद मजीदी को हमने काफी वक्त कन्विन्स किया कि वो भारत में आकर शूट करें. उस वक्त वो पैगंबर मोहम्मद पर फिल्म बना रहे थे. वो उन्होंने खत्म की और फाइनली, वो मान गए. हालांकि हमने करीब 12-13 साल पहले अपनी फिल्म प्रोडक्शन कंपनी शुरू की थी जिसमें हम म्यूजिक वीडियोज और कमर्शियल्स बना रहे थे लेकिन फिल्में पिछले 4 साल से बनाना शुरू किया.

माजिद मजीदी के साथ काम करना क्या किसी सपने जैसा था?

उनके साथ काम करना एक सपने के पूरे होने जैसा था. वो दुनिया को अपनी नजर से देखते हैं. उन्होंने बियोन्ड द क्लाउड्स में मुंबई को जिस खूबसूरती से दिखाया है वो जाहिर तौर पर हमारे नजरिए से बहुत अलग है. वो भारत से बहुत प्यार करते हैं. इसलिए वो यहां शूट करने भी आए. हम मुंबई में लंबे वक्त से रह रहे हैं. लेकिन उन्होंने जो मुंबई डिस्कवर की है वो हमारे लिए बहुत सुकून देने वाला था. महालक्ष्मी का धोबीघटा भी उन्होंने बहुत आर्टिस्टिक तरीके से दिखाया है. उनके काम करने का तरीका बेहद ही इंटरनेशल है और हम इसे अपनी खुशनसीबी मानते हैं कि माजिद मजीदी ने हमारे साथ काम किया.

ईशान खट्टर को आपने लॉन्च किया है वो कितने प्रॉमिसिंग लगे आपको?

ईशान बहुत टैलेंटेड एक्टर हैं और माजिद मजीदी ने उन्हें मेरिट पर सलेक्ट किया था. ईशान उनके भरोसे पर पूरी तरह से खरे उतरे. पहली ही फिल्म में ईशान ने जो शॉट्स दिए थे, सेट पर मौजूद पूरी टीम उनके सीन्स पर तालियां बजाती थी. उनके एक ही ऑडिशन को देखकर माजिद मजीदी सर ने कहा था कि ये मेरा आमिर है. जो इस फिल्म में ईशान का कैरेक्टर है. हमें ईशान के साथ काम करके बहुत मजा आया.

Ishaan Khattar

फिल्म में हीरोइन को कास्ट करने को लेकर कॉन्ट्रोवर्सी हुईं, पहले दीपिका फिर कंगना ने वॉक आउट किया.

उस पर बहुत ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता है. लोगों के अपने कारण होते हैं फिल्में करने और न करने के. लेकिन जितनी बड़े तरीके से मीडिया ने इसे उछाला वो बात का बतंगड़ बनाने से ज्यादा कुछ नहीं था. माजिद मजीदी के साथ काम करना कौन नहीं चाहेगा. वो काफी एक्टर्स से मिले थे लेकिन ये मीडिया में आ गया. उन्होंने कई इंटरव्यूज में इस चीज को काफी बताया भी था.

आपने सनी लियोनी की बायोपिक करणजीत कौर को भी प्रड्यूस किया है. सनी को इसके लिए कैसे मनाया?

करीब साढ़े तीन साल पहले हमने उनके साथ इस पर बात करना शुरू किया था. सबसे पहले हमारा विचार सनी लियोनी की बायोपिक बनाने का ही था. जब हमने ये प्रस्ताव उनके सामने रखा तो वो तुरंत मान भी गईं. ये एक ऐसी लड़की की कहानी है जो अपनी शर्तों पर अपनी जिंदगी जीती है.

जी5 के साथ बनाने में क्या आपको कोई क्वालिटी इश्यू था?

बिल्कुल भी नहीं. जी5 का शुरू से ही ये विजन है कि वो क्वालिटी कॉन्टेंट के लिए काफी कमिटिड हैं. करणजीत कौर के साथ हमने जो कॉन्टेंट बनाया है वो किसी भी इंटरनेशनल सीरीज से कम नहीं है. फिल्म अगर हम इसकी बनाते तो उसमें सिर्फ दो ही घंटे मिलते. फिल्म में उनकी इतनी बड़ी जर्नी को दो घंटे में दिखा पाना इस कॉन्टेंट के साथ न्याय नहीं होता.

पहली सीरीज तो काफी हिट हो गई है. काफी लोग इसे देख रहे हैं.

जी बड़े शहरों में तो लोगों को लिए सनी लियोनी एक ब्रांड हैं लेकिन छोटे शहरों में सनी की इस बायोपिक के बाद काफी लोगों ने बेव कॉन्टेंट में अपनी रूचि दिखाई है. ये उनकी भाषा में है और वो भी जब चाहें इसे अपने वक्त के मुताबिक देख सकते हैं. तो मेरा मानना है कि अब छोटे शहरों में वेब कॉन्टेंट का तेजी से बूम आने वाला है और काफी लोग सिर्फ उन्हीं के लिए कॉन्टेंट बना भी रहे हैं.

करणजीत कौर का दूसरा सीजन कब आएगा?

18 सितंबर से आ गया है. जो दस एपिसोड्स का है. पहले सीजन से और भी ज्यादा इंट्रेस्टिंग होने वाला है. उसमें सनी के बचपन की कहानी दिखाई गई थी, दूसरे सीजन में उनकी एडल्ट इंडस्ट्री में एंट्री और वहां के स्ट्रगल की स्टोरी है. उनके रिलेशनशिप की कहानी है जो उन्हें जानने का और ज्यादा मौका देगी. आप जरूर देखिएगा. (हंसते हुए)

बियोन्ड द क्लाउड्स, करणजीत कौर के बाद आपका अगला प्लान क्या है?

हमने हाल ही में फिल्म आनंदी गोपाल की है. जो भारत की पहली डॉक्टर की कहानी है. ये मराठी फिल्म है. ये इस साल के अंत तक थिएटर्स में आएगी. फिल्म कंपटील हो गई है. काला के डायरेक्टर पा रंजीत के साथ भी हम एक और फिल्म प्लान कर रहे हैं. माजिद मजीदी के साथ हम एक और प्रोजेक्ट प्लान कर रहे हैं और ढेर सारा वेब कॉन्टेंट भी आपको एंटरटेन करने के लिए जल्दी ही आने वाला है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi